scriptMaharashtra Political Crisis: जयपुर में सात महीने पहले तय हो गया था महाराष्ट्र का तख्ता पलट | Maharashtra political crisis jaipur connection uddhav thackeray eknath | Patrika News

Maharashtra Political Crisis: जयपुर में सात महीने पहले तय हो गया था महाराष्ट्र का तख्ता पलट

locationजयपुरPublished: Jun 30, 2022 04:00:33 pm

Maharashtra Political Crisis: सबसे पहले जयपुर में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार का तख्ता पलट के हुए थे संकेत

Maharashtra Political Crisis

Maharashtra Political Crisis: जयपुर में सात महीने पहले तय हो गया था महाराष्ट्र का तख्ता पलट

जयपुर। शिवसेना में बगावत के बाद सियासी संकट में घिरे उद्धव ठाकरे ने बुधवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद और विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके साथ ही महाराष्ट्र में चल रहा सियासी संग्राम भी समाप्त हो गया है। अब महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है। महाराष्ट्र में सरकार तख्ता पलटने की पटकथा के संकेत सबसे पहले जयपुर में सात महीने ही मिल गए थे।
सूत्रों के अनुसार एकनाथ शिंदे गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करेंगे। इसी दौरान शिंदे राज्यपाल को 49 विधायकों का समर्थन पत्र के दौरान वह यह समर्थन पत्र सौंपेंगे। राज्य में बीजेपी और शिंदे गुट मिलकर सरकार बनाने की तैयारी में है। देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। देवेंद्र फडणवीस के शाम 7 बजे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की संभावना हैं।
जयपुर में आए थे संकेत
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार का तख्ता पलट अब हुआ हो, लेकिन एनडीए में इस सियासी फिल्म की पटकथा लंबे समय से लिखी जा रही थी। केन्द्रीय मंत्री बने नारायण राणे सात महीने पहले जयपुर दौरे में ही इसके प्रबल संकेत दे गए थे। नवंबर, 2021 के दौरे में राणे ने जयपुर में पूरे आत्मविश्वास से बयान दिया था कि अब महा आघाडी का जीवन ज्यादा दिन नहीं बचा है। एमएसएमई मंत्री राणे जयपुर में खादी से जुड़े एक कार्यक्रम में आए थे। यहां मीडिया से बातचीत में उन्होंने महाराष्ट्र में जल्द भाजपा सरकार बनाने की बात कही थी। सात महीने बाद ही उनकी बात सही साबित हुई।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c4b3c
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो