महासभा ने खाली पदों को ऐसे भरने की मांग की

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ( All India Brahmin Mahasabha ) के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र उपाध्याय ने डूंगरपुर में अनारक्षित पदों को लेकर हुई हिंसात्मक घटना ( violent incident in Dungarpur ) को बेहद ह्रदयविदारक बताते हुए इसकी घोर निंदा की है।

By: Ashish

Published: 30 Sep 2020, 04:39 PM IST

जयपुर

अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा ( All India Brahmin Mahasabha ) के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र उपाध्याय ने डूंगरपुर में अनारक्षित पदों को लेकर हुई हिंसात्मक घटना ( violent incident in Dungarpur ) को बेहद ह्रदयविदारक बताते हुए इसकी घोर निंदा की है। उन्होंने कहा कि उक्त पदों के लिए अनारक्षित सीटों की कटऑफ सीमा 60 प्रतिशत (अनारक्षित वर्ग के लिए) निधार्रित की गई थी, नियमानुसार स्थानीय अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के 60 फीसदी अंक नहीं प्राप्त होने पर कुल 1167 सींटे रिक्त रह गई थीं। इन सीटों पर सिर्फ अनारक्षित वर्ग के विधार्थियों का ही अधिकार है। इसलिए कटऑफ सीमा को 60 फीसदी से घटाकर अनारक्षित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए भर्ती को खुला रखा जाना चाहिए। सरकार को कटऑफ कम करके खाली पदों को अनारक्षित अभ्यर्थियों से भरना चाहिए।
संस्था के पदाधिकारियों सुधीश कुमार दाधीच, मनीष शर्मा, तेजप्रकाश, राम दाधीच, विजय कुदाल समेत अन्य ने कहा है कि इन कृत्यों को करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध यदि ठोस कार्यवाही नहीं की जाती है तो सवर्ण युवा भी अपने अधिकारों की रक्षा के लिए आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इसलिए समय रहते इस समस्या का हल निकलना चाहिए। इस सन्दर्भ में महासभा राज्यपाल कलराज मिश्र को भी ज्ञापन देगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned