scriptMahashivratri 2020: महाआरती के साथ नईनाथ का मेला शुरू | Mahashivratri 2020: After maha aarti Nai nath's fair is started | Patrika News

Mahashivratri 2020: महाआरती के साथ नईनाथ का मेला शुरू

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2020 01:51:47 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

दो दिवसीय भरेगा मेला, होंगे धार्मिक आयोजन

Mahashivratri 2020: महाआरती के साथ नईनाथ का मेला शुरू

Mahashivratri 2020: महाआरती के साथ नईनाथ का मेला शुरू

जयपुर। राजधानी जयपुर में महाशिवरात्रि का उल्लास छाने लगा है। शिवालयों में धार्मिक आयोजनों का दौर शुरू हो गया है। जयपुर से नजदीक बस्सी उपखंड क्षेत्र का सबसे बड़े धार्मिक स्थल नईनाथ धाम का दो दिवसीय लक्खी मेला आज सुबह महाआरती के साथ शुरू हुआ। मुख्य मेला महाशिवरात्रि को भरेगा। आज प्रदोष होने की वजह से प्रात: से ही हजारों की संख्या में भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। दो दिवसीय लक्खी मेले में आज से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। मेले में तीन लाख से अधिक श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। सुबह से ही मेले में कनक दंडवत करते हुए श्रद्धालु के पहुंचने का सिलसिला जारी है। नवविवाहित जोड़े भी ढोक लगाने के लिए पहुंच रहे हैं। वहीं पैदल यात्राएं आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। मेले को लेकर पुलिस ने कानून व्यवस्था संभाल रखी है।
शाम को सजेगी विशेष झांकी

मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को गणेश मोड़ के पास दूसरी ओर रास्ते में बोड्या में वाहन पार्किंग कराई जा रही है। मेले में एनसीसी व स्काउट/ गाइड दर्शनार्थियों को मंदिर तक पहुंचाने में जुटे हुए हैं। देर शाम को विशेष झांकी सजायी जाएगी और रात्रि को जागरणा होगा। मंदिर परिसर व मेले के आस-पास लाइटों की विशेष व्यवस्था की गई है। मेले के दौरान सीसीटीवी कैमरों से विशेष निगरानी रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो