scriptMahatma Gandhi English Medium Schools को मिलेंगे टीचर्स, वॉक इन इंटरव्यू 17 नवंबर से | Mahatma Gandhi English Medium Schools- | Patrika News

Mahatma Gandhi English Medium Schools को मिलेंगे टीचर्स, वॉक इन इंटरव्यू 17 नवंबर से

locationजयपुरPublished: Nov 12, 2021 08:24:40 am

Submitted by:

Rakhi Hajela

Mahatma Gandhi English Medium Schools-सरकार की ओर से ब्लॉक स्तर पर खोले गए प्रदेश के 345 महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में अंग्रेजी संप्रेषण में दक्ष शिक्षकों तथा कार्मिकों को लगाने के लिए वॉक इन इंटरव्यू शुरू हो चुके हैं। जयपुर जिले में खोले गए 28 स्कूलों के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 17 नवंबर से शुरू होगी।

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों के बच्चों को मिलेंगे उनके टीचर्स, वॉक इन इंटरव्यू 17 नवंबर से

महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों के बच्चों को मिलेंगे उनके टीचर्स, वॉक इन इंटरव्यू 17 नवंबर से

महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों के लिए वॉक इन इंटरव्यू 17 नवंबर से
जयपुर जिले के 28 महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के लिए होंगे साक्षात्कार
साक्षात्कार के जरिए दी जाएगी 392 पदों पर नियुक्ति
जयपुर।

सरकार की ओर से ब्लॉक स्तर पर खोले गए प्रदेश के 345 महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में अंग्रेजी संप्रेषण में दक्ष शिक्षकों तथा कार्मिकों को लगाने के लिए वॉक इन इंटरव्यू शुरू हो चुके हैं। जयपुर जिले में खोले गए 28 स्कूलों के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 17 नवंबर से शुरू होगी। पूरे राज्य में इन स्कूलों में प्रधानाचार्यों से लेकर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के 7 हजार 935 कार्मिकों तथा शिक्षकों को लगाया जाएगा। वहीं जयपुर जिले के 28 स्कूलों में 392 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रधानाचार्यों के वाक इन इंटरव्यू निदेशालय में दो चरणों में होने हैं।
हर स्कूल में कुल 23 पदों पर होगी नियुक्ति
हर महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूल में कुल 23 पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। राजधानी जयपुर के 28 महात्मा गांधी अंग्रेजी स्कूलों में 392 पदों पर शिक्षकों और कार्मिकों का चयन किया जाएगा। जिनमें एक पद प्रधानाचार्य तथा वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक, वरिष्ठ सहायक, पुस्तकालय अध्यक्ष, प्रयोगशाला सहायक, कनिष्ठ सहायक, कम्प्यूटर शिक्षक के एक एक पद के लिए और 6 वरिष्ठ अध्यापकों, अध्यापक लेवल 1 के 5, अध्यापक लेवल 2 के दो शिक्षकों के साथ तीन सहायक कर्मचारियों का भी चयन वॉक इन इंटरव्यू से किया जाएगा। वरिष्ठ अध्यापकों, वरिष्ठ सहायकों, वरिष्ठ शारीरिक शिक्षकों के वॉक इन इंटरव्यू संभागीय संयुक्त निदेशक कार्यालयों में और अध्यापक लेवल एक व दो, पुस्तकालय अध्यक्ष थर्ड ग्रेड, प्रयोगशाला सहायकों, कनिष्ठ सहायकों, कंप्यूटर शिक्षक थर्ड ग्रेड और सहायक कर्मचारियों के वॉक इन इंटरव्यू मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में गठित कमेटी लेगी।
निर्धारित तिथियों पर करवाना होगा रजिस्ट्रेशन
गौरतलब है कि फ्लेगशिप योजना में शामिल अंग्रेजी माध्यम की स्कूलों में इस सत्र में पहली से आठवीं तक और आगामी सत्रों में क्रमश: नवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षाओं में एडमिशन होंगे। इन स्कूलों के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया में आने वाले शिक्षकों और कार्मिकों को निर्धारित प्रपत्र में अपने दस्तावेजों के साथ वॉक इन इंटरव्यू के लिए निर्धारित तिथियों पर उपस्थित होकर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। निर्धारित तिथियों में से किसी एक दिन इच्छुक शिक्षक एवं कार्मिक वाक इन इंटरव्यू में उपस्थित हो सकेंगे।
इनका कहना है,
निदेशक महोदय की ओर से जो निर्देश दिए गए हैं उसके मुताबिक हम जयपुर जिले के महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के साक्षात्कार 17 नवंबर से 22 नवंबर तक आयोजित करेंगे। साक्षात्कार के जरिए 28 स्कूलों के 392 पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।
सुभाष यादव, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी
जयपुर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो