scriptमेयर विष्णु लाटा के भाई महेश लाटा भाजपा से छह वर्ष के लिए निष्कासित | Mahesh Lata expelled from BJP for six years | Patrika News

मेयर विष्णु लाटा के भाई महेश लाटा भाजपा से छह वर्ष के लिए निष्कासित

locationजयपुरPublished: Jan 26, 2019 12:22:32 am

Submitted by:

abdul bari

भाजपा ने यह कार्रवाई शहर के जिलाध्यक्ष संजय जैन की अनुशंषा पर की है।

जयपुर
नगर निगम जयपुर में मेयर के उप-चुनाव में हुई अनुशासनहीनता के चलते भारतीय जनता पार्टी ने जयपुर शहर उपाध्यक्ष महेश लाटा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह वर्ष के लिये निष्कासित कर दिया गया है। महेश लाटा नगर निगम के नवनियुक्त मेयर विष्णु लाटा के भाई हैं। भाजपा ने यह कार्रवाई शहर के जिलाध्यक्ष संजय जैन की अनुशंषा पर की है।
गौरतलब है कि बीजेपी से पार्षद और महेश लाटा के भाई विष्णु लाटा ने नगर निगम जयपुर में मेयर के उप-चुनाव में पार्टी के खिलाफ जाते हुए मेयर पद के लिए नामांकन दाखिल किया था और जीत दर्ज की थी। इस दौरान भाजपा के सबसे मजबूत उम्मीदवार मनोज भारद्वाज को हार का सामना करना पड़ा था। पूर्व मंत्री और विधायकों के लाख समझाने के बावजूद भी विष्णु लाटा ने अपना नाम वापस नहीं लिया था। नाम वापसी की समय सीमा समाप्त होने के बाद लाटा निगम पहुंचे और कहा कि भाजपा से बागी नहीं हूं और लोकतान्त्रिक व्यवस्था के तहत चुनाव लड़ रहा हूं। हालांकि मेयर विष्णु लाटा को पार्टी से पहले ही निष्कासित हो चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो