आज से महिला चिकित्सालय में सामान्य सेवाएं दोबारा शुरू, कोविड चिकित्सालय बनने के कारण लगाई थी रोक

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में आज से महिलाओं से जुड़ी अन्य सामान्य चिकित्सा सुविधा भी नियमित रूप से शुरू हो गई है ।

By: Kartik Sharma

Updated: 10 Jul 2020, 08:20 AM IST

Covid-19 Cases : जयपुर -सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज से संबद्ध सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में शुक्रवार से महिलाओं से जुड़ी अन्य सामान्य चिकित्सा सुविधा भी नियमित रूप से शुरू हो गई है । ( SMS Hospital ) सामान्य चिकित्सा सुविधा शुरू होने के बाद ( Mahila Chikitsaalay) गर्भवती व दूसरे महिला रोगों से पीडि़त महिलाओं को इससे खासा फायदा मिलेगा।

सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सुधीर भण्डारी ने इस संबंध में पहले ही आदेश जारी कर दिए थे । बता दें कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोरोना पीडि़त गर्भवती महिलाओं के लिए इस अस्पताल को कोविड अस्पताल बना दिया था। इसके बाद यहां दूर दराज और आसपास के क्षेत्र से आने वाली सामान्य गर्भवती महिलाओं को होनी वाली परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने एक बार फिर अस्पताल में सामान्य चिकित्सा सुविधा भी पहले की तरह शुरू कर दी।

कोरोना संक्रमित महिलाओं को भी होगा इलाज
प्रशासन ने यह भी तय किया गया है कि अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए एक क्षेत्र विशेष अंकित किया जाएगा तथा यहां पर कोविड प्रोटोकॉल की पूरी पालना की जाएगी।

Corona virus COVID-19 virus
Kartik Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned