script

शादीशुदा जोड़ों के लिए रेलवे का ख़ास तोहफा, ट्रेन में मनाएं करवा चौथ

locationजयपुरPublished: Sep 21, 2019 06:29:20 pm

रेलवे अपने यात्रियों को आकर्षित करने के लिए समय-समय पर कई आकर्षक पैकेज लाती रहती है, इस बार रेलवे ने शादीशुदा जोड़ो के लिए स्पेशल पैकेज लेकर आया है। जिसके तहत शादी-शुदा जोड़े को ट्रेन में करवा चौथ मनाने के साथ ही यात्रा करते हुए इस बार इसे यादगार बनाने का मौका मिलेगा।

शादीशुदा जोड़ों के लिए रेलवे का ख़ास तोहफा,  ट्रेन में मनाएं करवा चौथ

शादीशुदा जोड़ों के लिए रेलवे का ख़ास तोहफा, ट्रेन में मनाएं करवा चौथ

रेलवे अपने यात्रियों को आकर्षित करने के लिए समय-समय पर कई आकर्षक पैकेज लाती रहती है, इस बार रेलवे ने शादीशुदा जोड़ो के लिए स्पेशल पैकेज लेकर आया है। जिसके तहत शादी-शुदा जोड़े को ट्रेन में करवा चौथ मनाने के साथ ही यात्रा करते हुए इस बार इसे यादगार बनाने का मौका मिलेगा। भारतीय रेलवे ने इस करवाचौथ पर शादीशुदा जोड़ो के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है, जिसमें करवाचौथ मनाने की विशेष व्यवस्था दी जाएगी।
मैजस्टिक राजस्थान डीलक्स नामक इस ट्रेन में केवल शादीशुदा जोड़ों को ही सफर करने की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि इस बार करवा चौथ 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा। यह ट्रेन 14 अक्टूबर को दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से सुबह 7 बजे चलेगी जो आगरा, जयपुर, जोधपुर और जैसलमेर होती हुई 18अक्टूबर को दिल्ली वापस पहुंचेगी।
-ट्रेन में मिलेंगी ये सुविधाएं

दो श्रेणियों की सीटों की व्यवस्था
जैसलमेर में करवा चौथ मनाने का मौका
ठहरने के लिए थ्री और फोर स्टार होटलों की व्यवस्था
डीलक्स बसों से स्थानीय सफर की सुविधा
सफर के दौरान गाड़ी आगरा के ताजमहल से होकर राजस्थान के जैसलमेर फोर्ट, परवान की हवेली, गाड़ी सागर झील, महरानगढ़ का क़िला, जसवंत थाड़ा और अंबेर फ़ोर्ट सिटी पैलेस सो होकर गुजरेगी। यात्री सैर के दौरान ऊंट की सवारी का लुफ्त उठा सकेंगे, इसके अलावा यात्रा के दौरान शादीशुदा जोड़ों के भोजन, होटल में ठहरने और स्थानीय सफर की सुविधा आईआरसीटीसी की तरफ से मुहैया कराई जाएगी।