scriptसीएम राजे के गुजरने से ठीक पहले हादसा, एनवक्त पर बदला रूट | Major Accident Occurred Before Cm vasundhara raje visit | Patrika News

सीएम राजे के गुजरने से ठीक पहले हादसा, एनवक्त पर बदला रूट

locationजयपुरPublished: Mar 18, 2018 01:36:43 pm

Submitted by:

santosh

सहकार सर्किल व अंबेडकर सर्किल के बीच निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड पर शनिवार को CM का काफिला गुजरने से ठीक पहले मिट्टी ढहने से बड़ा हादसा होते रह गया।

cm raje

cm raje

जयपुर। सहकार सर्किल व अंबेडकर सर्किल के बीच निर्माणाधीन एलिवेटेड रोड पर शनिवार को मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने से ठीक पहले मिट्टी ढहने से बड़ा हादसा होते रह गया। हादसे में एक मजदूर घायल हो गया वहीं प्रशासन को एनवक्त पर काफिले का रूट बदलना पड़ा। सहकार मार्ग से अम्बेडकर सर्किल के बीच पिलर निर्माण के लिए सरिए का जाल बिछाया गया था।
इसी दौरान बेरिकेड्स से सटा सड़क का निचला हिस्सा भराभराकर ढह गया। ऊपर खड़ा मजदूर भी मुंह के बल गिरकर सरिये से टकरा गया। मजदूर को एसएमएस अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी हालत सामान्य है। हादसा होते ही रूट पर तैनात पुलिस सक्रिय हो गई और काफिले को जेएलएन मार्ग से सहकार माग होते हुए सिविल लाइन्स की तरफ निकाला गया। मौके पर जेडीए व अनुबंधित कंपनी के अफसर भी पहुंचे।
9 मीटर लम्बाई में ढहा हिस्सा
जहां मिट्टी ढही, वहां वाहनों के लिए केवल एक लेन ही उपलब्ध थी। यहां पिलर खड़ा करने के लिए सरियों का 9 मीटर लम्बा और 6 मीटर चौड़ा जाल बिछाया गया था, जिससे बेस तैयार किया जा सके। इसी 9 मीटर लम्बाई में बेरिकेड्स के पास सड़क का नीचे का हिस्सा ढहा।
यातायात डायवर्ट
हादसे के तत्काल बाद क्षतिग्रस्त हिस्से को सुधारने का काम शुरू कर दिया गया। इस बीच यातायात डायवर्ट किया गया। कठपुतली नगर तिराहे से सहकार सर्किल के बीच रविवार सुबह तक वाहन आवागमन नहीं होगा। यातायात पुलिस ने उद्योग भवन और कठपुतली नगर की तरफ वाहनों को डायवर्ट किया।
बरती जा रही लापरवाही
हादसे वाले स्थल पर बेरिकड से सटे हिस्से में सड़क की नींव दिख रही थी, इसके बावजूद जाल बिछाने का काम चल रहा था। एेसे में वाहन चालकों के साथ बड़ा हादसा भी हो सकता था।
पुलिस दे चुकी थी सीएम रूट का हवाला
यातायात पुलिस ने कुछ दिन पहले ही जेडीए प्रशासन को रूट से सीएम का काफिला गुजरने का हवाला दे बेरिकेड्स व अन्य संसाधन सही करने के लिए कहा था। मौके पर कई जगह तो आसानी से काम करने और उसी दौरान वाहन आवागमन की स्थिति ही नहीं है।
फाेटाे- वसुंधरा राजे की फाइल फाेटाे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो