scriptmakar sankranti 2022: kite festival 2022 in jaipurkite festival 2022 i | राजस्थान के 12 जिलों में मकर संक्रांति पर शीतलहर और कोहरा, प्रभावित होगी पतंगबाजी | Patrika News

राजस्थान के 12 जिलों में मकर संक्रांति पर शीतलहर और कोहरा, प्रभावित होगी पतंगबाजी

Makar Sankranti In Rajasthan: राजस्थान में मकर संक्रांति पर 14 जनवरी को वो काटा-वो मारा की धूम रहती है। लेकिन इस बार यह धूम शीतलहर और कोहरे के बीच सुनाई देेगी।

जयपुर

Updated: January 13, 2022 03:54:35 pm

Makar Sankranti In Rajasthan: राजस्थान में मकर संक्रांति पर 14 जनवरी को वो काटा-वो मारा की धूम रहती है। लेकिन इस बार यह धूम शीतलहर और कोहरे के बीच सुनाई देेगी। हो सकता है कि सवेरे-सवेरे पतंगबाजी करने वाले पतंगबाजों को कोहरा और शीतलहर परेशान करे। मौसम विभाग ने राजस्थान के 12 जिलों के लिए चेतावनी जारी की है कि वहां शुक्रवार और शनिवार को शीतलहर और कोहरे का पहरा रहेगा। कोहरे का असर जयपुर जिले में भी दिखाई देगा।

kite_flying.jpg

मौसम विभाग की माने राजस्थान के 12 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है कि सवेरे घना कोहरा छाया रहेगा और दिनभर शीतलहर चलेगी। विशेष बात यह भी है कि मौसम विभाग ने शीत दिन रहने की संंभावना भी जताई है। ऐसे में छत पर चढ़े पतंगबाजों को सर्दी का विशेेष ध्यान रखना होगा। उधर, माना जा रहा है कि सवेरे 10 बजे तक कोहरा छाया रहेगा और शीत दिन होने के कारण शाम 5 बजे फिर से कोहरे की चादर दिखाई दे सकता है। ऐसे में पतंगबाज कुछ घंटे ही पतंगबाजी कर सकेंगे।

इन स्थानों पर तापमान 5 डिग्री
मौसम विभाग जयपुर केंद्र की माने तो बीती रात बुधवार को जयपुर, सीकर, फतेहपुर, जोबनेर, चूरू सहित अन्य जगहों पर पारे में गिरावट दर्ज की गई। राजस्थान के 11 शहरों में न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोबनेर 1.0, फतेहपुर 2.4, करौली 4.0, अलवर 4.9, चित्तौड़गढ़ 1.7, बारां 4.0, बूंदी 3.9, टोंक 4.7, धोलपुर 4.3, डबोक 4.9, सीकर 2.7, वनस्थली 4.4, भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 2.3 डिग्री दर्ज किया गया।

कब कहां रहेगा कोहरा और शीतलहर
14 जनवरी को अलवर, भीलवाड़ा, सीकर, झुंझुनूं, करौली में घना कोहरा छाया रह सकता है। इसके अलावा शीत दिन और शीतलहर का जोर रहेगा। जबकि भरतपुर, धोलपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर जिले में घना कोहरा छाया रहेगा।
15 जनवरी को अलवर, झुंझुनूं, भीलवाड़ा, सीकर में शीतलहर चलेेगी और घना कोहरा छाया रहेगा। जबकि भरतपुर, दौसा, धोलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में घना कोहरा छाया रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजUP Election 2022: सपा कार्यालय में आयोजित रैली में टूटा कोविड प्रोटोकॉल, लखनऊ के गौतमपल्ली थाने में सपा नेताओं पर FIR दर्जविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.