script

माकन का मंथन, आज पदाधिकारियों से संवाद, अब देंगे आलाकमान को रिपोर्ट

locationजयपुरPublished: Jul 30, 2021 08:46:11 am

Submitted by:

rahul Rahul Singh

विधायकों से दो दिन के मंथन के बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों से संवाद करेंगे।

jaipur

ajay makan – govind dotasara

जयपुर। विधायकों से दो दिन के मंथन के बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन आज प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों से संवाद करेंगे। माकन उनसे संगठन को मजबूत बनाने, सरकार के कामकाज में तेजी लाने और राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर बात कर सुझाव लेंगे। पीसीसी में सवेरे साढे 10 बजे से बैठक शुरु होगी। इस बैठक में पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पार्टी पदाधिकारी, अग्रिम संगठनों के अध्यक्ष हिस्सा लेंगे।

सरकार के साथ संगठन पर राय— प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ बैठक में प्रभारी अजय माकन सरकार के साथ संगठन को लेकर राय लेंगे। माकन ने दो दिन तक विधायकों से संवाद किया था। इसमें सरकार के कामकाज के साथ विकास की योजनाओं और संगठनात्मक मुद्दों पर राय ली गई। इस राय में सभी विधायकों ने अपनी अपनी बात कही है। सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि आगे भी ऐसे ही काम होगा और साल 2023 में कांग्रेस अपनी सरकार को रिपीट करेगी। प्रभारी मंत्रियों को भी उनके जिले में और तेजी से काम कराने के निर्देश दिए गए है। कई मंत्रियों की शिकायतें भी हुई है। माकन अब फीडबैक लेने के बाद अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंपेंगे और उसके बाद राजस्थान को लेकर पार्टी में कुुछ फैसले होने की उम्मीद है। माकन ने दोपहर में पदाधिकारियों के साथ सीएम अशोक गहलोत की ओर से दिए सामूहिक भोज में हिस्सा लेकर दिल्ली लौट जाएंगे।
विधायकों का परफार्मेस कार्ड— वहीं केल रात को सीएम निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधायकों को खुशखबरी दी गईं। सीएम गहलोत ने
कोरोना काल में वैक्सीनेशन के लिए एमएलए फंड से 3 करोड़ रुपए काटने के प्रावधान को वापस लेने की घोषणा की। अब विधायक फंड का पूरा 5 करोड़ विधायकों की सिफारिश पर ही खर्च होगा। गहलोत ने कहा कि सब विधायक पुरानी बातों को भूलकर मिलजुलकर एकजुटता से आगे बढ़ें। विकास के कामों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। गहलोत ने कहा कि आप मांगते-मांगते थक जाओगे, मैं देते-देते नहीं थकूंगा। हर विधायक अपने क्षेत्र में विकास के कामों की डायरेक्ट्री छपवाए और उसे जनता में बांटे ताकि सबको पता लगे। गहलाेत ने कहा कि विधायकों के तीन माह के कामकाज का परफॉर्मेँस कार्ड बनेगा, इसे हाईकमान के पास भेजा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो