scriptकृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान पर प्रभारियों के साथ अजय माकन का संवाद | Maken's dialogue with the in-charge due to signature campaign | Patrika News

कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान पर प्रभारियों के साथ अजय माकन का संवाद

locationजयपुरPublished: Oct 26, 2020 10:36:07 am

Submitted by:

firoz shaifi

आज शाम 7 बजे माकन लेंगे वर्चुअल बैठक, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी जुड़ेंगे बैठक से

ajay makan

ajay makan

जयपुर। केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ एक पखवाड़े तक विरोध प्रदर्शन कर चुकी कांग्रेस ने कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान भी शुरू किया है। सभी जिलों में कांग्रेस ने हस्ताक्षर अभियान के लिए प्रभारी भी नियुक्त किए हैं जो अपने-अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर किसानों से कृषि कानूनों के खिलाफ हस्ताक्षर करवा रहे हैं।

हस्ताक्षर अभियान के फीडबैक को लेकर ही आज कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन 33 जिला प्रभारियों की वर्चुअल बैठक ले रहे हैं। वर्चुअल बैठक में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी जुड़ेंगे।

बैठक में दो अक्टूबर से शुरू किए हस्ताक्षर अभियान में अभी तक कितने किसानों से संवाद किया गया है इसका फीडबैक लेंगे। साथ ही बैठक के दौरान माकन जिला प्रभारियों को निर्देश भी देंगे कि वे किसानों के बीच जाकर केंद्र के कृषि कानूनों की खामियों और उसके दुष्परिणामों के बारे में किसानों को अवगत कराएं। किसानों को विश्वास दिलाया जाए कि कांग्रेस इस लड़ाई में सदैव किसानों के साथ खड़ी है।


गौरतलब है कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस ने देशभर में इसके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। दो अक्टूबर को इसके विरोध में हस्ताक्षर अभियान शुरू किया था, कांग्रेस ने तीन करोड़ किसानों से हस्ताक्षर कराए जाने का लक्ष्य रखा है, तीन करोड़ हस्ताक्षरों का ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजकर इन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की जाएगी।

विधानसभा सत्र में भी होगी चर्चा
वहीं 31 अक्टूबर से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में भी केंद्र के कृषि कानूनों की खामियों को लेकर विधानसभा में चर्चा की जाएगी। बताया जाता है कि राज्य की गहलोत राज्य में नए कृषि अध्यादेश लेकर आ सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो