scriptमालवीय नगर और झोटवाड़ा विधानसभा में संघ की दावेदारी से मची हलचल | Malviya Nagar and Jhotwara Assembly | Patrika News

मालवीय नगर और झोटवाड़ा विधानसभा में संघ की दावेदारी से मची हलचल

locationजयपुरPublished: Nov 13, 2018 12:02:06 am

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

भाजपा ने शहर की छह सीट पर भले ही प्रत्याशित घोषित कर दिए हों, लेकिन तीन सीट गल फांस बन गई है

Rajasthan Election

मालवीय नगर और झोटवाड़ा विधानसभा में संघ की दावेदारी से मची हलचल

भवनेश गुप्ता . जयपुर। भाजपा ने शहर की छह सीट पर भले ही प्रत्याशित घोषित कर दिए हों, लेकिन तीन सीट गल फांस बन गई है। दो विधानसभा सीट मालवीय नगर और झोटवाड़ा में संघ ने अपने दावेदार सुझाए हैं, जिससे संगठन की चिंता बढ़ गई है। जबकि, सांगानेर विधानसभा सीट पर अब तक भी दमदार प्रत्याशी ढूंढ नहीं पाए हैं। यहां भारत वाहिनी पार्टी के घनश्याम तिवाड़ी की सक्रियता के बाद पार्टी प्रत्याशी चयन में फूंक—फूंक कर कदम बढ़ा रही है।
सूत्रों के मुताबिक मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में संघ का प्रत्याशी उतारने के लिए दिल्ली में मशक्कत चल रही है। ऐसा हुआ तो मौजूदा विधायक व भाजपा के कद्दावर नेता कालीचरण सराफ का टिकिट कटने बादल मंडरा रहे हैं। इनके अलावा एक अन्य दावेदार भी हैं, जो वैश्य समाज से ही आते हैं।
उधर, झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी जातिगत समीकरण पर गौर कर रही है। यहां यादव समाज से जुड़े दावेदार, कार्यकर्ताओं की तरफ नजर गड़ाई हुई है। ऐसा हुआ तो मौजूदा विधायक राजपाल सिंह शेखावत की सीट बदली जा सकती है। चर्चा यह है कि नाथद्वारा सीट पर उनकी मौजूदगी हो सकती है। उधर, सांगानेर विधानसभा क्षेत्र अब भी भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है। यहां जातिगण समीकरण के आधार पर ब्राहृमण दावेदार आगे हैं, लेकिन वैश्य समाज से भी दो दावेदार अब भी बने हुए हैं। पार्टी का केन्द्रीय नेतृत्व और राज्य संगठन दोनों मंथन में जुटे हैं, क्योंकि मजबूत दावेदार नहीं होने की स्थिति का फायदा कांग्रेस को मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो