डॉक्टर के घर मामा भांजे ने साथियों के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम

वैशाली नगर थाना पुलिस की कार्रवाई, चार जने गिरफ्तार

By: Lalit Tiwari

Published: 01 Mar 2021, 10:31 PM IST

वैशाली नगर में सुरंग खोदकर डॉक्टर के घर से करोड़ों रुपए की चांदी चोरी के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया हैं। जबकि इस मामले में मुख्य आरोपी मामा सर्राफा कारोबारी शेखर अग्रवाल और भांजा जतिन जैन की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। आरोपी शेखर के विदेश भागने की संभावना को देखते हुए भारत के सभी एयरपोर्ट और बंदरगाहों पर लुक आउट नोटिस जारी करवाया है। मुख्य आरोपियों के साथ साजिश में शामिल बनवारी जांगिड़ और सुरंग खोदकर चांदी की 18 सिल्लियों को शेखर अग्रवाल व जतिन जैन की कार में रखवाकर खुर्द-बुर्द करने के मामले में चार जनों को गिरफ्तार कर लिया गया।
अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर (प्रथम) अजय पाल लाम्बा ने बताया कि मामले में आरोपी बनवारी लाल जांगिड़ (52) पुत्र प्रभु दयाल निवासी गांव टोडा मीणा जमवारामगढ हाल बालाजी बिहार फूलवाडी कुण्डा आमेर, कालू राम सैनी (35) निवासी माली की कोठी आगरा रोड कानोता, केदार जाट (43) निवासी राम मार्ग श्याम नगर और रामकरण जांगिड़ (40) निवासी बालाजी बिहार पीली तलाई आमेर को गिरफ्तार किया हैं। नकबजनी की इतनी बड़ी व शातिराना तरीके से वारदात के साजिशकर्ता ज्वैलर्स शेखर अग्रवाल निवासी राम मार्ग श्याम नगर और उसके भांजे जतिन जैन की तलाश की जा रही है। फरार मामा-भांजे ने करोड़ों रुपए की चांदी की सिल्लियों को अपनी गाड़ी में रखकर बाजार में ठिकाने लगाया है, जिसकी बरामगी के प्रयास किए जा रहे है।

पहले बनाए पारिवारिक रिश्ते, फिर दिया वारदात को अंजाम-
मुख्य आरोपी शेखर अग्रवाल की बड़ी चौपड़ पर एन.जे.बुलियन एवं नारायण दास जग्गी लाल सर्राफ और सिटी पल्स में बोरला के नाम से सोने-चांदी की ट्रेडिंग की दुकान है। परिवारी डॉक्टर सुनीत सोनी के ज्वैलर्स शेखर अग्रवाल से परिवारिक व व्यवसायिक संबंध है। आयकर विभाग का भय दिखाकर डॉक्टर सुनीत व उसके परिजनों से शेखर अग्रवाल ने चांदी में करोड़ों रुपए का निवेश करवाया। भारी मात्रा में खरीदी गई चांदी की सिल्लियों को मकान के बेंस मेंट में अपने भांजे जतिन जैन, गिरफ्तार आरोपी कर्मचारी केदार जाट व कालू राम सैनी की मदद से फर्श में लोहे के बॉक्स में रखवाकर चांदी रखवाई। जिसके बाद नकबजनी की साजिश रचकर मामा-भांजे व दोनों कर्मचारियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned