सोने के अचार और हलवे के बाद अब सोने की पूड़ी बनाकर की तस्करी, एक गिरफ्तार

सोने के अचार और हलवे के बाद अब सोने की पूड़ी बनाकर की तस्करी, एक गिरफ्तार

kamlesh sharma | Updated: 28 Apr 2019, 10:07:14 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

कस्टम विभाग ने रविवार को एक और तस्करी का रोचक केस पकड़ा है।

जगमोहन शर्मा/जयपुर। कस्टम विभाग Custom department ने रविवार को एक और तस्करी का रोचक केस पकड़ा है। जयपुर एयरपोर्ट Jaipur Airport पर अप्रेल माह में सोने के अचार और हलवे की तस्करी के मामले पकड़े थे और आज एक तस्कर सोने की पूड़ी बनाकर ले आया। विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अमृतसर निवासी विक्रमजीत के लगैज से करीब एक किलो सोने के छह पीस बरामद किए हैं, जिन्हें हूबहू पूड़ी की तरह ढाला गया था।

सोने की कीमत करीब 32 लाख रुपए बताई जा रही है। कस्टम अपर आयुक्त मंसूर अली के नेृतत्व में हुई इस कार्रवाई में विक्रमजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है, क्योंकि सोने की वैल्यूएशन 20 लाख से ज्यादा है। एेसे में आरोपी की गिरफ्तारी का नियम है। गौरतलब है कि यात्री स्पाइजेट की फ्लाइट से दुबई से जयपुर पहुंचा था।

जयपुर एयरपोर्ट पर बढ़ी सोने की तस्करी
उल्लेखनीय है कि पिछले करीब एक-डेढ़ साल से जयपुर एयरपोर्ट के जरिए सोने की जबरदस्त तस्करी हो रही है। तस्कर सुरक्षा एजेंसियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए नित नए तरीके अपना रहे हैं। लेकिन वो सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता के सामने सफल नहीं हो पा रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned