डॉक्टर बोले, रोज खाओ मशरूम, शख्स ने किया कुछ ऐसा कि नसों में उग गए मशरूम

- तीस साल के शख्स ने बना ली मशरूम की चाय और नसों में लगा लिया इंजेक्शन

By: Ankita Sharma

Updated: 15 Jan 2021, 02:49 PM IST

- लंबे समय तक अब खानी पड़ेंगी दवाइयां

- तीन सप्ताह तक अस्पताल में रहकर जिंदगी की जंग लड़ता रहा मरीज

बीमारी से उबरने के लिए अक्सर डॉक्टर्स अपने मरीजों की डाइट प्लान करते हैं, लेकिन एक मरीज ने डॉक्टर की इस सलाह से परेशान होकर ऐसा कदम उठा लिया कि सब परेशान हो गए। अमरीका के नेब्रास्का में रहने वाले 30 वर्षीय एक शख्स को डॉक्टर ने रोज मशरूम खाने की सलाह दी। रोज-रोज मशरूम खाने से ये शख्स ऐसा परेशान हुआ कि उसने उसका तोड़ निकालने की सोची और मशरूम का रस निकाल कर उसे अपने शरीर में इंजेक्ट कर लिया। इस फितूर का नतीजा ये हुआ कि कुछ समय बाद ही उसकी नसों में ये मशरूम उगने लगे। जब तकलीफ बढऩे लगी तो यह शख्स डॉक्टर के पास पहुंचा। जांच करने पर डॉक्टर्स भी हैरान रह गए। डॉक्टर्स ने बताया कि मशरूम उगने के कारण उसकी ऑर्गन फेल्योर तक की नौबत आ गई है। बहुत मुश्किल से डॉक्टरों ने उसे बचाया लेकिन हिदायत दी कि अब उसे कई सालों तक एंटीफंगल दवाइयां खाती रहनी पड़ेंगी।

बीमारी के कारण तनाव में था मरीज

यह शख्स बाइपोलर डिस्ऑर्डर नामक मानसिक बीमारी से ग्रसित है। जिसके कारण वह काफी तनाव में रहता था। डॉक्टर्स ने उसे साइकेडेलिक मशरूम खाने की सलाह दी थी। यह मशरूम मानसिक शांति देता है। रोज-रोज मशरूम खाने से परेशान इस शख्स ने मशरूम को उबाला और छाना, फिर इसे इंजेक्शन में भरकर नसों में डाल दिया। दो दिन बाद जब उसे खून की उल्टियां होने लगीं तो उसके परिवार ने उसे नेब्रास्का के अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरी जांच के बाद मामला खुला।

अस्पताल के डॉक्टर्स ने उसे बताया कि उसकी नसों में मशरूम उग रहे हैं। इतना ही नहीं उसके लीवर में घाव हो गए हैं। उसके ऑर्गन भी फेल हो सकते हैं। इस शख्स को तीन हफ्ते तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा। उसे हफ्तों तक वेंटिलेटर पर रखा गया। उसके ब्लड से टॉक्सिन निकाले गए।

Ankita Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned