RTO में हुआ एक करोड़ 29 लाख की कार का पंजीयन, 14 लाख रुपए टैक्स के मिले

नवरात्रि से एक दिन पहले आरटीओ में एक करोड़ 29 लाख रुपए की जर्मनी कार पंजीयन के लिए पहुंची। कार की कीमत देख खुद कर्मचारी हैरान हो गए।

By: santosh

Published: 17 Oct 2020, 09:12 PM IST

जयपुर। त्यौहारी सीजन शुरू होते ही अब आॅटोमोबाइल्स सेक्टर में अब उछाल आ रहा है। वाहनों की खरीद शुरू हो गई है। खासतौर पर लग्जरी गाड़ियां खरीदी जा रही है।

नवरात्रि से एक दिन पहले आरटीओ में एक करोड़ 29 लाख रुपए की जर्मनी कार पंजीयन के लिए पहुंची। कार की कीमत देख खुद कर्मचारी हैरान हो गए। परिवहन निरीक्षक यशपाल शर्मा ने कार का भौतिक परीक्षण किया और टैक्स जमा कराने की कार्यवाही पूरी की। कार की कीमत के अनुसार 14 लाख का टैक्स आरटीओ को मिला। लेकिन खास बात यह रही कि इतनी महंगी कार के लिए सामान्य नंबर ही लिया। वीआईपी नंबर के लिए आवेदन नहीं किया।

आरटीओ राजेन्द्र वर्मा ने बताया कि कार गुडगांव से खरीदी गई है। लेकिन पंजीयन जयपुर कराया गया है। जर्मन कार होने के कारण राजस्थान में इसका शोरूम नहीं है। वर्मा ने बताया कि अक्सर देखा जाता है कि लग्जरी कार खरीदने के बाद टैक्स की चोरी कर ली जाती है। लेकिन परिवहन विभाग की ओर से ऐसी लग्जरी कारों के खिलाफ अभियान चला रखा है।

जयपुर में 100 से अधिक कारों को चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। ऐसे में अब टैक्स जमा कराने को लेकर रुझान देखने को मिल रहा है। वहीं दूसरी ओर नवरात्रि शुरू होने और वाहनों की बंपर खरीद की संभावनाओं को देखते हुए रजिस्ट्रेशन की खास तैयारियां शुरू की गई है। वाहनों की अधिक संख्या होने के कारण शनिवार को भी कार्यालय खोला जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned