scriptManipur Attack : कर्नल बिप्लव की गाडी पर दागी थी 80 गोलियां, छह ग्रेनेड और सात आईईडी | Manipur Attack : Militant Fired 80 Round Bullet, 6 grenade on colonel | Patrika News

Manipur Attack : कर्नल बिप्लव की गाडी पर दागी थी 80 गोलियां, छह ग्रेनेड और सात आईईडी

locationजयपुरPublished: Nov 16, 2021 10:13:16 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Manipur Attack : मणिपुर में असम राइफल के सीओ विप्लव त्रिपाठी को जान से मारने के लिए उग्रवादियों ने एक दो नहीं बल्कि उनकी बोलेरो पर 80 गोलियों दागी थी। इसके अलावा हमले में छह ग्रेनेड और सात तीव्र आईइडी का प्रयोग किया था। कर्नल के ठीक पीछे चल रह एक और बोलेरों में 40 गोलियों दागी थी। पायलट गाडी पर 10 गोलियों दागी थी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी कुछ गोलियां दागी थी। इसमें से चार के सेल घटनास्थल पर पाए गए हैं।

pla_militant.jpeg
आनंद मणि त्रिपाठी
जयपुर
मणिपुर में असम राइफल के सीओ विप्लव त्रिपाठी को जान से मारने के लिए उग्रवादियों ने एक दो नहीं बल्कि उनकी बोलेरो पर 80 गोलियों दागी थी। इसके अलावा हमले में छह ग्रेनेड और सात तीव्र आईइडी का प्रयोग किया था। कर्नल के ठीक पीछे चल रह एक और बोलेरों में 40 गोलियों दागी थी। पायलट गाडी पर 10 गोलियों दागी थी। इसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी कुछ गोलियां दागी थी। इसमें से चार के सेल घटनास्थल पर पाए गए हैं।
प्वाइंट ब्लैंक रेंज से मारी थी गोली
सूत्रों से आ रही जानकारी के मुताबिक पीएलए के उग्रवादियों ने आईइडी का प्रयोग कर्नल त्रिपाठी की क्यूआरटी को संशय में डालने के लिए किया था। इसके बाद जैसे ही कर्नल की बोलेरो सहित पांच गाडियां रूकी उग्रवादियों ने तबाडतोड गोलियों की बरसात कर दी। गाडियों के आमने—सामने शीशे पर लगी गोलियों से यह बात सामने आ रही है कि बेहद ही नजदीकी यानी प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी गई।
उग्रवादियों को भी लगी गोली
हालांकि जवाबी कार्रवाई में कुछ उग्रवादियों को भी गोली लगी है। घटनास्थल पर जंगल में दूर तक खून के निशान पाए गए हैं। सेक्टर 27 के डीआईजी ब्रिगेडियर अशीष रंजन ने रविवार को इस जगह का विशेषज्ञों के साथ दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया। गांव के सचिव टी हकमुंउंग कहते हैं कि यह पहली बार है है जब यहां उग्रवादी घटना हुई है। इसकी हम निंदा करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो