राजस्थान से राज्यसभा जा सकते हैं मनमोहन सिंह

Firoz Khan Shaifi

Updated: 18 Jul 2019, 12:58:21 PM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन से खाली हुई राज्य सभा सीट पर अब कांग्रेस के नजर है। खाली हुई सीट पर 6 माह के भीतर चुनाव होने हैं और कभी भी इस सीट पर चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो सकती है। संख्या बल के हिसाब से देखें कि कांग्रेस के 101 विधायक हैं, 12 निर्दलीय सहित बसपा के 6 विधायकों का भी कांग्रेस को समर्थन हैं।

ऐसा में माना जा रहै है कि सीट कांग्रेस के खाते में जाएगी, लेकिन एक बड़ा सवाल ये है कि कांग्रेस इस सीट से किस नेता को राज्यसभा भेजेगी। ये सवाल कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। विश्वस्त सूत्रों की माने तो पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा में भेजा जा सकता है।

मनमोहन का राज्यसभा कार्यकाल हाल ही में खत्म हुआ है और वो अब संसद के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं। हाल ही में राजस्थान विधानसभा में विधायकों की कार्यशाला में भाग लेने मनमोहन सिंह जयपुर आए थे। उसके बाद से भी इस चर्चा ने जोर पकड़ा हुआ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned