पड़ोसी ही निकला टीचर का हत्यारा, कुत्ता घुमाने को किया था मना, गुस्से में आकर की वारदात

घर में अकेली रहने वाली अध्यापिका की हत्या, चुन्नी से गला दबाया, रेलिंग से बांध दिए हाथ-पांव, मानसरोवर के थड़ी मार्केट इलाके की घटना, हत्या के आरोप में पड़ोसी युवक गिरफ्तार

By: pushpendra shekhawat

Published: 11 Jan 2021, 09:03 PM IST

जयपुर। मानसरोवर थड़ी मार्केट स्थित सेक्टर-23 में सोमवार सुबह अध्यापिका विज्ञा देवी शर्मा की पड़ोसी युवक ने हत्या कर दी। हत्यारे ने अध्यापिका का चुन्नी से गला घोंट दिया और फिर हाथ-पैर सीढिय़ों की रेलिंग के बांध दिए। इसके बाद मुंह, आंख और नाक पर भी चुन्नी लपेट दी। वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। कुत्ता घुमाने के दौरान टोका-टाकी करने से युवक महिला से नाराज था।

पुलिस ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले गिरफ्तार आरोपी और विज्ञा देवी के बीच पहले से ही विवाद चल रहा था। सोमवार सुबह आरोपी के कुत्ते ने विज्ञा देवी के घर के सामने गंदगी कर दी। इस बात को लेकर दोनों में कहासुनी हो गई। इस बीच आरोपी ने विज्ञा की हत्या की साजिश रची।

a6.jpg

आरोपी छत के रास्ते महिला के घर में घुसा। महिला ने उसे पहचान लिया। इस पर महिला ने उसके साथ संघर्ष किया। आरोपी ने महिला का चुन्नी से गला घोंट दिया। इसके बाद चुन्नियों से ही हाथ-पैर सीढिय़ों की रेलिंग से बांधकर छत के रास्ते फरार हो गया। इस दौरान आरोपी पर्स, बैग और कीमती सामान भी ले गया।

ऐसे चला वारदात का पता

a5.jpg

सुबह स्कूल के एक अध्यापक ने अध्यापिका विज्ञा को फोन किया। अध्यापिका ने फोन रिसीव नहीं किया। इस पर अध्यापक ने फोन कर पड़ोसी महिला से जानकारी ली। पड़ोसी महिला का बेटा अध्यापिका के मकान की छत के खुले पड़े गेट से अंदर पहुंचा तब वारदात का पता चला। सूचना पर पुलिस अधिकारी और अध्यापिका के भाई एसडीएम प्रथम युगांतर शर्मा मौके पर पहुंचे।

20 से 25 मकानों की छत जुड़ी हुई

a4_1.jpg

विज्ञा देवी के मकान के दोनों तरफ और पीछे की तरफ करीब 20 से 25 मकानों की छत आपस में जुड़ी हैं। एक-दूसरे के मकान की छत पर आसानी से आ-जा सकते हैं। हत्यारे भी छत के जरिए घर में पहुंचे और सीढिय़ों के जरिए वापस छत पर होते हुए भाग निकले।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned