scriptकोरोना की चपेट में कांग्रेस के दो दर्जन नेता, संक्रमितों में 8 राजस्थान कांग्रेस के विधायक | Many Congress leaders corona infected with eight MLAs | Patrika News

कोरोना की चपेट में कांग्रेस के दो दर्जन नेता, संक्रमितों में 8 राजस्थान कांग्रेस के विधायक

locationजयपुरPublished: Apr 23, 2021 12:39:09 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-भाजपा सांसद सुभाष बहेड़िया और सहाड़ा प्रत्याशी रतनलाल जाट आए कोरोना संक्रमित, बीते साल भी प्रदेश में 40 से ज्यादा नेता आए थे कोरोना की चपेट में, मनमोहन सिंह और राहुल गांधी भी आए कोरोना पॉजिटिव

जयपुर। देश- प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर ने आमजन के साथ-साथ सियासी नेताओं को भी अपनी चपेट में लगातार ले रहा है। बीते साल जहां देशभर में कांग्रेस के 40 से ज्यादा नेता कोरोना की चपेट में आए थे तो वहीं दूसरी लहर में भी कांग्रेस के नेता इसकी चपेट में आ रहे हैं। बीते 1 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक कांग्रेस के दो दर्जन से ज्यादा नेता अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 8 राजस्थान कांग्रेस के विधायक हैं।

कोरोना की दूसरी लहर में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। इसके अलावा राजस्थान की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रहे हो रतन लाल जाट और भाजपा के भीलवाड़ा के सांसद सुभाष बहेड़िया भी कोरोना संक्रमित हो गए थे।


राजस्थान कांग्रेस के यह नेता हैं कोरोना की चपेट में
बीते 1 अप्रैल से लेकर 22 अप्रैल तक राजस्थान कांग्रेस के 10 नेता अब तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से एक पूर्व मंत्री 8 विधायक और एक कांग्रेस सरकार में आयोग की चेयरमैन है। राजस्थान कांग्रेस के जो विधायक कोरोना की चपेट में आए हैं उनमें राज्यमंत्री सुभाष गर्ग, विधायक अमीन कागजी, कृष्णा पूनिया, दीपेंद्र सिंह शेखावत, पीआर मीणा, रामनिवास गावड़िया, पानाचंद मेघवाल और नरेंद्र बुढ़ानिया है। इसके अलावा कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री गोपाल बाहेती और बाल आयोग की चेयरमैन संगीता बेनीवाल शामिल हैं।

अमीन कागजी दूसरी बार आए कोरोना पॉजिटिव
कोरोना की दूसरी लहर में भी कोरोना की चपेट में आए कांग्रेस विधायक अमीन कागजी दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। इससे पहले बीते साल भी विधायक कागजी कोरोना पॉजिटिव हुए थे।

कांग्रेस के यह केंद्रीय नेता आए कोरोना संक्रमित
वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के टॉप लीडरशिप में भी एक दर्जन नेता कोरोना संक्रमित आए हैं। इन नेताओं में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा, कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह, ओमान चांडी, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जतिन प्रसाद, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, कांग्रेस सांसद शशि थरूर और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो