scriptगहलोत कैबिनेट की बैठक, होगी कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा | many important issues will be discussed in Gehlot cabinet meeting | Patrika News

गहलोत कैबिनेट की बैठक, होगी कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

locationजयपुरPublished: Aug 27, 2020 10:02:44 am

Submitted by:

firoz shaifi

खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सरकारी नौकरी देने के पूर्व के नियम में होगा संशोधन, नई पर्यटन नीति पर लगेगी कैबिनेट की मुहर

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। प्रदेश में सियासी भूचाल थमने के बाद गहलोत कैबिनेट की बैठक आज होने जा रही है। मुख्यमंत्री आवास पर शाम पांच बजे होने वाली इस बैठक में कैबिनेट की सभी सदस्य शामिल होंगे। बैठक में कई अहम मुद्दो पर भी चर्चा होगी।

हालांकि कैबिनेट की बैठक बुधवार शाम 4.30 बजे होनी थी, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट की बैठक को टाल दिया दिया गया था। बताया जाता है कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) को क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए जमीन देने पर चर्चा हो सकती है। आरसीए लंबे समय स्वयं का स्टेडिम बनाने के लिए सरकार से जमीन आवंटित करने की मांग करता आ रहा है।


खिलाड़ियों आउट ऑफ टर्न सरकारी नौकरी
सूत्रों की माने तो खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सरकारी नौकरी देने के पूर्व के नियम में संशोधन को लेकर भी कैबिनेट विचार कर सकती है। इसके तहत 2016 के पूर्व के खिलाड़ियों को लाभ दिया जा सकता है। वहीं कुछ सेवा नियमों में संशोधन के मामले भी बैठक में रखे जा सकते हैं।


एक दिन का वेतन काटने पर भी होगी चर्चा
वहीं कैबिनेट की बैठक में सीएम, मंत्रियों तथा अधिकारियों-कर्मचारियों का 1 दिन का वेतन काटने पर भी निर्णय हो सकता है। हाल ही में कर्मचारी से आर्थिक सहयोग को लेकर मुख्य सचिव राजीव स्वरूप और एसीएस वित्त ने कर्मचारी संगठनों की बैठक भी ली थी, जिस पर कर्मचारी संगठनों से संकट की इस घड़ी में सरकार के साथ खड़े रहने की बात कही थी।


नई पर्यटन नीति पर पर भी होगी चर्चा
कैबिनेट की बैठक में में नई पर्यटन नीति पर भी चर्चा हो सकती है। प्रदेश में करीब 20 साल बाद लाई जा रही इस पर्यटन नीति से कोरोना वायरस संक्रमण के कारण संकट का सामना कर रहे पर्यटन क्षेत्र को फिर से पटरी पर लाने में भी मदद मिलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो