scriptमाकन के फीडबैक से निष्कर्षः कई मंत्रियों की होगी मंत्रिमंडल से छुट्टी, संगठन में करेंगे काम | Many ministers will be adjusted in the organization | Patrika News

माकन के फीडबैक से निष्कर्षः कई मंत्रियों की होगी मंत्रिमंडल से छुट्टी, संगठन में करेंगे काम

locationजयपुरPublished: Jul 30, 2021 07:43:54 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन ने पीसीसी में दिए संकेत, अजय माकन ने कहा, पार्टी का लक्ष्य 2023 के चुनाव में सत्ता की वापसी, तीन दिवसीय दौरे के बाद दिल्ली पहुंचे अजय माकन

ajay makan

ajay makan

जयपुर। प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल की अटकलों को अब बल मिलने लगा है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन के शुक्रवार को दिए गए बयान से भी साफ हो गया कि जल्द ही प्रदेश में मंत्रिमंडल फेरबदल होने वाला है और कई नॉन परफॉर्मर मंत्रियों की मंत्रिमंडल से छुट्टी होने वाली है।

शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए अजय माकन ने कहा कि कई मंत्रियों ने मंत्री पद छोड़कर संगठन में काम करने की इच्छा जताई है। माकन ने कहा कि 2 दिन संवाद के दौरान कई मंत्रियों ने मंत्रिमंडल छोड़कर संगठन के लिए काम करने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की अपेक्षा और आकांक्षाएं होती हैं लेकिन खुशी है कि ऐसे मंत्री और विधायक भी हैं जो संगठन के लिए काम करने को इच्छुक है और ऐसे लोगों पर हमें गर्व है।

माकन ने खुद का दिया उदाहरण
मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि 2013 में वह मनमोहन सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री थे लेकिन उन्होंने संगठन में काम करने के लिए कैबिनेट से इस्तीफा दिया और राहुल गांधी के साथ संगठन का कामकाज देखा। माकन के इस बयान से साफ है कि मंत्रिमंडल से कई मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बाहर कर संगठन में एडजस्ट किया जा सकता है।

सरकार रिपीट करना लक्ष्य
माकन ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य है कि 2023 में सरकार फिर से रिपीट हो, इसीलिए संगठन के अनुभवी नेताओं को साथ लेकर अभी से ही तैयारियों में जुट जाएंगे। इसके लिए सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का जिम्मा विधायकों और पदाधिकारियों को दिया गया है।

मैं ही दिल्ली हूं
तीन दिन तक चले फीडबैक की रिपोर्ट दिल्ली में सोनिया गांधी को सौंपने के सवाल पर प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि मैं ही दिल्ली हूं मैं जो तय कर दूंगा वही होगा।

सत्ता-संगठन के बेहतर तालमेल पर चर्चा
प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा कि तीन दिवसीय दौरे के दौरान 2 दिन कांग्रेस और समर्थित 115 विधायकों से सत्ता संगठन को लेकर चर्चा हुई है, साथ ही पीसीसी पदाधिकारियों से भी चर्चा हुई है। इसके अलावा विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और दिल्ली में सचिन पायलट से भी इस बारे में चर्चा हुई है। सभी ने कांग्रेस आलाकमान पर विश्वास जताया है कि जो आलाकमान तय करेगा वह सभी को मंजूर होगा।

पायलट की भूमिका आलाकमान करेंगे तय
वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की भूमिका को लेकर पूछे गए सवाल पर अजय माकन ने कहा कि किसकी क्या भूमिका रहेगी, क्या जिम्मेदारी मिलेगी ये तो कांग्रेस आलाकमान तय करेंगे। आलाकमान का फैसला सभी को मानना पड़ेगा।

निंबाराम के खिलाफ प्रस्ताव पास
इससे पहले प्रदेश कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में भ्रष्टाचार के आरोपी संघ प्रचारक निंबाराम की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रस्ताव पास किया गया। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष रामलाल जाट ने प्रस्ताव रखा, जिसका सभी हाथ उठाकर समर्थन किया। इसके साथ ही भाजपा और संघ की ओर से पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और आरपीएससी पर लगाए गए आरोपों की भी निंदा की गई।

सीएम हाउस में लंच
पीसीसी कार्यकारिणी की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर पीसीसी पदाधिकारियों के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंच का आयोजन भी किया, जिसमें प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश कार्यकारिणी से मुलाकात भी की। इसके बाद अजय माकन दिल्ली चले गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो