लॉकडाउन में निर्धन-असहाय लोगों के लिए आगे आए लोग, बांट रहे राशन किट

स्वयंसेवी और अन्य संगठन लोगों को वितरित कर रहे हैं भोजन, प्रतिदिन एक हजार लोगों तक पहुंचाया जा रहा है भोजन

By: firoz shaifi

Published: 01 Apr 2020, 11:07 AM IST

जयपुर। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन होने के बाद सबसे ज्यादा संकट गरीब और असहाय और दिहाड़ी मजदूरों पर आया है। जिनके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा है। ऐसे परिवारों और लोगों के मदद के लिए शहर में कई स्वयंसेवी संगठन आगे आए हैं, जो लोगो को राशन किट वितरित करने के साथ ही घर-घर लोगों को भोजन के पैकेट उपलब्ध करा रहे हैं।

झोटवाड़ा और शास्त्री नगर इलाके में नारायण ज्योति शोध संस्थान से जुड़े वॉलियंटर्स इन इलाकों में पिछले कई दिनों से गरीब और असहाय लोगों को राशन किट वितरित कर रहे हैं। ये लोग अब तक 2 हजार से ज्यादा परिवारों को राशन वितरित कर रहे हैं। नारायण ज्योति शोध संस्थान से जुड़ी तब्बसुम शेख ने लोगों से अपील भी है कि वे भी अपने-अपने स्तर पर लोगों की मदद करें।


एक हजार लोगों को प्रतिदिन भोजन के पैकेट

वहीं झोटवाड़ा में आशिकाने रसूल चेरिटेबल ट्रस्ट की ओर से प्रतिदिन एक हजार लोगों तक घर-घर भोजन के पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं। दोपहर और शाम दोनों वक्त में 2 हजार लोगों को घर-घर जाकर भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। ट्रस्ट से जुड़े लोगों का कहना है कि जरुरतमंद लोगों तक ही मदद पहुंचे,इसके लिए लोगों को चिन्हित कर उनकी लिस्ट तैयार की गई है। ट्रस्ट से जुड़े लोग अपने-अपने स्तर पर राशि जुटाकर सहयोग कर रहे हैं।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned