कहीं फसल गिरी तो कहीं ढह गया आशियाना

Deendayal Koli | Publish: Sep, 04 2018 11:56:48 AM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

बांदीकुई सहित आसपास के क्षेत्रों में हुई बारिश से कई जगह नुकसान

जयपुर

दौसा जिले के बांदीकुई उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के क्षेत्रों में हुई बारिश से कई जगह भारी नुकसान हुआ है। बारिश से जहां आम रास्तों सहित खेत-खलिहानों में पानी भर गया। वहीं कई जगह किसानों की खेतों में खड़ी बाजरे की फसल आड़ी गिर गई तो किसी का आशियान ढह गया। उपखंड मुख्यालय पर हुई बारिश से एसडीएम कार्यालय, पंचायत समिति परिसर, अन्य कार्यालयों में पानी भर गया। वहीं गुल्लाना गांव में बसवा की तरफ जाने वाले रास्ते में पानी भर जाने से वाहन चालक एवं राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बडिय़ाल कलां क्षेत्र में भी सड़क पर पानी भर गया। इससे लोगों को आवागमन में परेशानी उठानी पड़ी। बैजूपाडा में एनीकट में रिसाव हो गया। वहीं ग्राम सेवा सहकारी समिति निहालपुरा में पानी भर जाने से खाद के कट्टे भीग गए। किसानों का कहना कि बारिश के कारण उनकी मेहनत पर पानी फिर गया है और खड़ी फसल बरबार हो गई।

दीवार गिरने से दो लोगों के आई चोट

ग्राम पंचायत गुढलिया की कुंडारा की ढाणी में तेज बारिश से एक जने का कच्चा आशियान गिर गया। ग्रामीण रामकुमार बैरवा का कच्चा मकान गिरने से काफी नुकसान हो गया। वहीं घर में रहने वाले दो लोगों के दीवार गिरने से चोट आई। जिससे वह घायल हो गए उन्हें आसपास के लोगों ने मलबा हटाकर बाहर निकाला एवं पैरों में चोट लग गई।

मेहनत पर फिरा पानी

उपखंड के पूर्वी क्षेत्र धांधोलाई, द्वारापुरा, देलाडी सहित आसपास के क्षेत्रों में हुई तेज बारिश से खेतों में खड़ी बाजरे की फसल आड़ी गिर गई। किसानों ने बतायाकड़ी मेहनत करके खेतों में बीज बोये थे और सिंचाई की थी। फसल जब बड़ी हो गई तो बारिश ने इस पर कहर ढहा दिया। तेज बारिश से खेतों में पानी भर गया। फसल आड़ी गिरने से काफी नुकसान हो गया। इससे किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें दिखाई दे रही हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned