हिंदी दिवस पर लेखक और विद्यार्थियों को किया सम्मानित

MOHIT SHARMA

Updated: 14 Sep 2019, 10:15:36 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। हिंदी दिवस पर आज प्रदेशभर के शिक्षण संस्थाओं में कई कार्यक्रम हुए। स्कूल और कॉलेजों में निबंध, श्रुतिलेख, विचार गोष्ठी, काव्य गोष्ठी, हिंदी टंकण प्रतियोगिता आदि हुई। राजस्थान ललित कला अकादमी की ओर से अकादमी सभागार में हिंदी दिवस पर कला आलोचना एवं हिंदी विषय पर डॉ.राजेश कुमार व्यास का व्याख्यान हुआ।
भाषा एवं पुस्तकालय विभाग की ओर हिंदी दिवस समारोह जेएलएन मार्ग स्थित इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में मनाया जाएगा। इस अवसर पर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा 10 और 12 में हिंदी विषय में शत प्रतिशत अंक लाने वाले 221 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। इस राज्य स्तरीय समारोह में कई अन्य लेखकों को भी सम्मानित किया जाएगा।
राजस्थान हिंदी ग्रंथ अकादमी की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती वर्ष व अकादमी की स्थापना के 50 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर स्वर्ण जयंती समरोह बिड़ला सभागार में शाम 4 बजे मनाया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत होंगे। विशिष्ट अतिथि शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और संस्कृत शिक्षा मंत्री सुभाष गर्ग होंगे। कार्यक्रम में 189 लेखकों को सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही अकादमी के 179 लेखकों को भी सम्मानित किया जाएगा। तीन लेखकों को प्रज्ञा पुरस्कार दिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned