कई बार शिकायत की, कोई सुनवाई नहीं हुई तो धरने पर बैठे पार्षद

पूरे शहर में सीवर की समस्या...

 

By: Ashwani Kumar

Updated: 24 Jul 2021, 04:38 PM IST

—50 लाख रुपए हर माह निगम ठेकेदार को दे रहा, फिर भी काम नहीं हो पा रहा

जयपपुर. ग्रेटर नगर निगम में सीवर की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। पार्षदों की शिकायतों पर भी सुनवाई नहीं हो रही है। जबकि, निगम सीवरेज संधारण के नाम पर हर महीने 50 लाख रुपए ठेकेदार को दे रहा है।
पार्षदों का कहना है कि जब से ठेकेदार के हाथ में सीवरेज संधारण का काम गया है, तब से दिक्कत और बढ़ गई है। विद्याधर नगर के ढहर के बाला जी मंदिर की ओर जाने वाले रास्ते पिछले दस दिनों से सीवर का पानी सड़क पर बह रहा है। पार्षद दिनेश कांवट यहीं धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि जोन अधिकारियों से कई बार फोन कर समस्या के बारे में बता चुके, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है। इसी तरह मालवीय नगर जोन में शिकायतों का अंबार है। किसी का शिकायत का निस्तारण समय पर नहीं हो पा रहा है।


इधर,एक दूसरे पर डाल रहे जिम्मेदारी
—मुख्यालय में शिकायत करो तो अधिकारी कहते हैं कि शिकायतों का निस्तारण जोन स्तर पर होगा। एक्सईएन खुद ही मानते हैं कि ठेकेदार पर पर्याप्त संसाधन नहीं हैं।
—हर सप्ताह मुख्यालय में नियमित रूप से बैठक भी हो रही है। अभी आयुक्त तो कभी कार्यवाहक महापौर को सफाई समिति के अध्यक्ष और लोक वाहन समिति के अध्यक्ष के साथ बैठकें हो रहीं हैं, लेकिन लोगों को कोई फायदा होता नहीं दिखाई दे रहा है।

Ashwani Kumar Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned