शिविरों में कई यूनिट रक्त एकत्र

जयपुर. राजधानी में विभिन्न स्थानों पर आयोजित शिविरों में एकत्र रक्त को थैलेसीमिया, रक्त कैंसर, गर्भवती महिलाओं तथा ट्रोमा मरीजों के लिए ब्लड बैंक को सौंपा गया।

By: Rajkumar Sharma

Published: 05 May 2020, 12:34 PM IST

अखिल राजस्थान लैब टेक्नीशियन कर्मचारी संघ की ओर से एसएमएस अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में रक्तदान शिविर लगाया गया। ट्रोमा ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. सत्येंद्र कुंतल ने बताया कि लैब टेक्नीशियनों द्वारा 69 यूनिट रक्तदान किया गया। प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र सिंह, उपाध्यक्ष हरफूल चेजारा आदि थे।
गोविंद देव जी मंदिर और राधे-राधे सेवा समिति की ओर से शिविर लगाया गया। समिति कोषाध्यक्ष संदीप गुप्ता ने बताया कि 20 यूनिट रक्त एकत्र हुआ। प्रदेश कांग्रेस कमेटी, ओबीसी विभाग के प्रदेश महासचिव भवानी शंकर माली के नेतृत्व में महेश नगर में आयोजित शिविर में 31 यूनिट रक्त एकत्र हुआ।
अखिल राजस्थान प्रयोगशाला सहायक संघर्ष समिति, राजस्थान की ओर से जे के लोन अस्पताल में शिविर लगाया। भरत गौड़ ने बताया कि इसमें 10 यूनिट रक्त एकत्र हुआ।
साथी संस्थान की ओर से कालवाड़ रोड स्थित ग्राम चौलाई में रक्तदान शिविर लगाया गया। अध्यक्ष मुकेश वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अब तक लगाए 18 शिविरों में 816 यूनिट रक्त एकत्र हुआ।

Rajkumar Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned