scriptजुलूस निकाला,  लगाए नारे, जताया विरोध | Marched, shouted slogans, expressed opposition Edit | Patrika News

जुलूस निकाला,  लगाए नारे, जताया विरोध

locationजयपुरPublished: Dec 11, 2015 11:56:00 pm

Submitted by:

पैगम्बर साहब पर टिप्पणी का विरोध,मुस्लिम समाज का प्रदर्शन

विरोध के तेज स्वर। किसी ने तख्ती तो किसी ने बैनर पर अपना विरोध दर्शाया। एक स्वर में एक ही मांग, विवादित बयान नहीं चलेंगे, ऐसा करने वालों पर कार्रवाई जरूरी है। पैगम्बर हजरत मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में मुस्लिम समाज में आक्रोश दिखा। मुस्लिम समाज के लोगों ने शुक्रवार को विरोध स्वरूप रैली निकाली और मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में मांग की कि हिंदू महासभा के कमलेश तिवारी का बयान आपत्तिजनक है। इससे समाजजन की भावनाएं आहत हुई है। इस दरम्यिान वागड़ मुस्लिम विकास संस्था, अदारा पंच मुसलमान कंधारवाड़ी सहित विभिन्न मुस्लिम संगठनों से जुड़े लोग मौजूद रहे। मुस्लिम समाज के लोग कंधारवाड़ी में एकत्रित हुए और यहां से जुलूस के रूप में कलक्ट्रेट के लिए रवाना हुए। इस बीच आजाद चौक, चन्द्रपोल गेट, कुशलबाग व जवाहरपुल से निकले और जगह-जगह जोरदार नारेबाजी की।
लोगों के हाथों में विरोध स्वरूप लिखे गए नारों की बैनर व तख्तियां भी थीं। जुलूस के मद्देनजर शहर में जगह-जगह पुलिस के जवान भी तैनात रहे। यहां कलक्ट्रेट के मुख्य द्वार पर एकबारगी लोगों को नियंत्रित करना पुलिस को भारी पड़ा। मुख्य द्वार पर भी खूब नारेबाजी हुई। लोगों ने पुतला दहन भी किया। बाद में समझाइश से लोग माने और एक प्रतिनिधिमंडल ने ही जिला कलक्टर के समक्ष अपनी बात रखी।
हालांकि लोग कलक्ट्रेट परिसर के अंदर जरूर मौजूद रहे। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों ने अपने ज्ञापन में आए दिन समाजजन पर होने वाली बयानबाजी बंद करवाने, ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग रखी।
वीडियोदेखें.….. https://youtu.be/e-j_7OS7Mks

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो