scriptपुष्य नक्षत्र के लिए तैयार बाजार, प्रॉपर्टी सेक्टर को बड़ी उम्मीद | Market ready for Pushya Nakshatra, property sector has high hopes | Patrika News

पुष्य नक्षत्र के लिए तैयार बाजार, प्रॉपर्टी सेक्टर को बड़ी उम्मीद

locationजयपुरPublished: Oct 20, 2019 09:34:25 pm

Submitted by:

Jagmohan Sharma

दिवाली से पहले सोमवार को रहेगा पुष्य नक्षत्र, इलेक्ट्रॉनिक और ऑटोमोबाइल सेक्टर में कई ऑफर्स

jaipur

पुष्य नक्षत्र के लिए तैयार बाजार, प्रॉपर्टी सेक्टर को बड़ी उम्मीद

जयपुर. दिवाली की खरीदारी के लिए गुलाबीनगरी के बाजार पूरी तरह से सज चुके हैं। हर तरफ ग्राहकों की रौनक बाजार में देखने को मिली रही है। इस बीच दुकानदार और शो रूम मालिक भी ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर्स दे रहे हैं। खरीदारी और लक्ष्मी पूजन की सामग्री लाने के लिए धनतेरस से पहले सोमवार को सोम पुष्य और मंगल पुष्य / भौम पुष्य का योग बन रहा है।
इस दौरान सोना-चांदी, वाहन, मकान, प्लॉट या कृषि भूमि, इलेक्ट्रॉनिक्स आदि की खरीदारी करना शुभ रहता है। कारोबारी सूत्रों के अनुसार इस बार पुष्य नक्षत्र पर खरीदारी की अगुवाई रीयल एस्टेट सेक्टर करेगा। इस शुभ दिन जयपुर में करीब 1000 करोड़ रुपए के प्रॉपर्टी सौदे होने की उम्मीद है।
बढ़ेगी बिक्री
क्रेडाई के राजस्थान इकाई के चेयरमैन गोपाल गुप्ता ने बताया कि पिछले तीन महीने से प्रॉपर्टी बाजार में सकारात्मक माहौल बना है। रीयल एस्टेट में जीएसटी की दरें घटने से बिक्री बढ़ी है। सितंबर और अक्टूबर में अब तक करीब दस से ज्यादा नए प्रोजेक्ट लॉन्च हुए हैं। घर खरीदार के साथ निवेशक निवेश के लिए आगे आ रहे हैं। होम लोन आसानी से मिल रहा है और सब्सिडी भी। पिछले साल की तुलना में इस साल फेस्टिव सीजन में 30 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ दिख रही है।
400 से ज्यादा पजेशन
रियल एस्टेट से जुड़े कारोबारियों का कहना है कि पुष्य नक्षत्र के दिन जयपुर में 400 से ज्यादा प्रॉपर्टी के पजेशन दिए जा रहे हैं। इनमें फ्लैट, कॉमर्शियल ऑफिस, शॉप्स आदि शामिल हैं। धनतेरस पर भी रेकॉर्ड पजेशन की उम्मीद है। जयपुर में रियल एस्टेट समूहों की ओर से हुए प्रॉपर्टी एक्सपो में फेस्टिव सीजन के लिए भारी बुकिंग्स प्राप्त हुई थी, जिसके पजेशन अब दिए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो