चौमूं में बवाल के बाद बाजार बंद, ताजिया जूलूस के दौरान उत्पातियों ने की थी वाहनों में तोडफ़ोड़

प्रतापगढ़, चित्तौडग़ढ़ में भी बवाल, आगजनी...

By: dinesh

Published: 02 Oct 2017, 01:51 PM IST

जयपुर/चौमूं। चौमूं में रविवार को ताजिया जूलूस के दौरान वाहनों में तोडफ़ोड़ करने वाले उत्पातियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर चौमूं का बाजार बंद कर दिया गया है। व्यापारियों ने पुलिस को ज्ञापन भी दिया है और साथ ही उत्पात मचाने वालों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि रविवार को जूलूस के दौरान कुछ युवकों ने गाडिय़ों के शीशे तोड़ दिए थे और दुपहिया वाहनों पर भी जमकर डंडे बरसाए थे। आरोप है कि जब व्यापारियों ने ऐसा करने से मना किया तो उनके साथ भी मारपीट की गई। व्यापारियों का दावा है कि कुछ जगहों पर सीसीटीवी फुटेज से इन युवकों की पहचान हो सकती है। उधर पुलिस ने इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है।


वहीं दूसरी ओर प्रतापगढ़ और फिर चित्तौडग़ढ़ में भी हंगामा हुआ। दोनों ही जिलों में पत्थरबाजी हुई, लाठियां चली और लोगों के वाहनों को फूंक दिया गया। नतीजा यह रहा कि दोनों ही जिलों में प्रभावित क्षेत्रों में धारा 144 लगाई गई है। प्रतापगढ़ में तो आज रात बारह बजे तक नेट भी बंद कर दिया गया है।

 

दर्जन भर से ज्यादा थानों का जाब्ता तैनात
प्रतापगढ़ में तलाई मोहल्ले में शनिवार रात विवाद हुआ। एक गरबा पांडाल में डीजे की आवाज को लेकर हंगामा हुआ। पांडाल के बाहर से जुलूस निकाल रहे युवकों ने आवाज बंद करने को लेकर शिकायत की तो बवाल हो गया। बाद में मामला शांत करा दिया गया। लेकिन रविवार शाम को फिर से बवाल हो गया। कुछ संगठनों ने बाजार बंद कराने की कोशिश की।

 

इसके बाद पथराव और फायरिंग हो गई। एसपी, एडीएस, एसडीएम समेत दर्जन भर से ज्यादा थानों का जाब्ता आज सवेरे तक मौजूद रहा। रविवार रात ग्यारह बजे से आज रात बारह बजे तक नेट भी बंद कर दिया गया है। प्रभावित क्षेत्र में धारा 144 भी लगाई गई है।

 

तेज आवाज में नारेबाजी पर बिगड़ी बात
उधर चित्तौडग़ढ़ में भी रविवार रात करबला की ओर जा रहे ताजिया जुलूस में तेज नारेबाजी को लेकर ही विवाद हो गया। दरअसल नाला बाजार से दो पक्ष अपने-अपने ताजिये लेकर गुजर रहे थे। इसी दौरान एक धार्मिक स्थल के बाहर दोनों पक्ष जमा हो गए।

dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned