scriptMarriage Fraud case in Rajasthan | जमीन बेचकर 14 लाख रुपए जमा कर शादी की, पांचवे दिन ही ये बड़ा कांड कर दिया पत्नी ने... पति ने पुलिस बुलाई | Patrika News

जमीन बेचकर 14 लाख रुपए जमा कर शादी की, पांचवे दिन ही ये बड़ा कांड कर दिया पत्नी ने... पति ने पुलिस बुलाई

14 लाख रुपए लौटाने को कहा तो उसे दहेज उत्पीड़न और बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देना शुरु कर दिया।

जयपुर

Updated: December 08, 2021 12:22:07 pm

जयपुर
एक युवक की शादी करवाने का झांसा देकर 14 लाख रुपए ठगने वाली लुटेरी दुल्हन के फरार साथी को मुहाना थाना पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि यह गैंग शादी के लिए लड़की तलाश रहे जरुरतमंद परिवार व लड़कों को तलाश करते है। शादी करवाने की एवज में लाखों रुपए वसूल कर लेते है। गैंग में शामिल आरोपी व्यक्ति अनजान लड़की को बेटी बताकर शादी करवा देता है।
Groom
दूल्हा
फिर गैंग में शामिल दुल्हन युवती भी कुछ दिनों ससुराल में ठहर कर जेवर व नकदी लेकर भाग निकलती है। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि गिरफ्तार सुरेश चंद्र का ससुराल आसाम में है। पूछताछ में बताया कि व ह जिस लड़की को बेटी बताकर शादी करवाता था। वह लड़की रुपयों का लालच देकर आसाम से बुलवाई जाती थी। परिवादी ने दुल्हन घर से गायब हो जाने के बाद आरोपी सुरेशए दीपक व रामचंद्र को फोन कर 14 लाख रुपए लौटाने को कहा तो उसे दहेज उत्पीड़न और बलात्कार के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देना शुरु कर दिया। इससे वह घबरा गया।
अलवर का रहने वाला है अनजान दुल्हन का पिता बनने वाला शातिर

डीसीपी ;साउथद्ध हरेंद्र महावर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुरेश चन्द्र शर्मा अलवर जिले में थानागाजी तहसील में गांव मांदरी माल कंवर के पास रहता है। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। डीसीपी ने बताया कि जयपुर के में अभयपुरा गांव में रहने वाले रामदयाल शर्मा ने मुहाना थाने में 14 नवंबर को केस दर्ज करवाया था।जिसमें बताया कि अलवर में थानागाजी के रहने वाले सुरेश शर्मा व दीपक शर्मा ने अभयपुरा गांव के ही रहने वाले शंभूदयाल व मुकुंदपुरा जयपुर निवासी रामचंद्र शर्मा के मार्फत उसकी शादी की बात चलाई।आरोपियों ने संगीता नाम की एक लड़की का बायोडेटा दिया। उसे लड़की की फोटो भी दिखाई। इस लड़की को आरोपियों ने अपने परिचित सुरेश शर्मा की बेटी होना बताया। फिर पीड़ित रामदयाल से शादी करवाने की एवज में 14 लाख रुपए की डिमांड की।
आरोपियों की बातों में आकर पीड़ित रामदयाल ने अपनी जमीन बेचकर 14 लाख रुपयों का इंतजाम किया। यह रकम आरोपियों को दे दी। आरोपियों ने बताया कि लड़की का कोई रिश्तेदार नहीं है। वह पिता के इकलौती बेटी है। ऐसे में घर के पांच लोग ही शादी करवा देंगे। इसके बाद नवंबर माह में आरोपियों ने पीड़ित रामदयाल की संगीता नाम की लड़की से शादी करवा दी। 14 लाख रुपए भी वसूल कर लिए।
शादी के चार.पांच दिन बाद भाग निकलीं लुटेरी दुल्हन

तब शादी के कुछ दिनों तक संगीता ससुराल में रामदयाल की पत्नी बनकर रही। फिर घर से सोने चांदी के जेवरात व पांच लाख रुपए भाग निकली। वारदात के बाद मुहाना थानाप्रभारी लखन खटाना के नेतृत्व में पुलिस ने जांच पड़ताल शुरु की। पुलिस ने मोबाइल फोन नंबरों व सीसीटीवी फुटेज से लड़की का पिता बनने वाले आरोपी की पहचान सुरेश चंद्र शर्मा के रुप में की। उसे अलवर में थानागाजी से पकड़ लिया। जबकि लुटेरी दुल्हन सहित गैंग में शामिल अन्य सभी आरोपी फरार चल रहे है। गिरफ्त में आए सुरेश से पूछताछ कर उनको नामजद किया जा रहा है। गिरफ्तारी के लिए संभावित जगहों पर दबिश दी जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Corona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरGhana: विनाशकारी विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 59 घायलभारत ने जानवरों के लिए विकसित किया पहला कोरोना वैक्सीन,अब शेर और तेंदुए पर ट्रायल की योजना50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup 2022: ICC ने जारी किया शेड्यूल, इस दिन होगी भारत-पाकिस्तान की टक्करआज जारी होगा कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं के लिए होंगे कई वादे'कुछ लोग देशप्रेम व बलिदान नहीं समझ सकते', अमर जवान ज्योति के वॉर मेमोरियल में विलय पर राहुल गांधीUP Weather News Update : ठंड ने ताेड़ा 13 साल का रिकॉर्ड, अगले तीन दिन बारिश का अलर्ट, 10 किमी की रफ्तार से चलेंगी हवाएं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.