मैरीकॉम ने मुक़ाबला जीतने के साथ ही जीता सबका दिल

छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने यहां बिग बाउट इंडन बॉङ्क्षक्सग लीग में अपने अच्छे खेल और अच्छे व्यवहार से सबका दिल जीत लिया।

By: Lalit Prasad Sharma

Published: 03 Dec 2019, 07:30 PM IST

नई दिल्ली. छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम ने यहां बिग बाउट इंडन बॉङ्क्षक्सग लीग में अपने अच्छे खेल और अच्छे व्यवहार से सबका दिल जीत लिया। इस साल विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली मैरीकॉम ने नैशनल चैम्पियनशिप की ब्रॉन्•ा मेडलिस्ट सविता को फलाईवेट वर्ग में तीनों राउंड में एकतरफा ढंग से हराया और मुक़ाबले के बाद उन्होंने सविता की दिल खोलकर तारीफ भी की। मैरीकॉम के खासकर बाएं हाथ के पंच निर्णायक रहे और कुछ चुङ्क्षनदा पंचों की मदद से ही उन्होंने मुक़ाबला अपने नाम कर लिया। पहला दिन पंजाब पैंथर्स के नाम रहा जिसने ओडिशा वॉरियर्स को सोमवार रात 5-2 से हराया। वहीं अर्जुन पुरस्कार विजेता सोनिया लाथर ने महिलाओं के 60 किलो वर्ग में ओड़शिा टीम की प्रियंका चौधरी के खिलाफ पिछडऩे के बाद शानदार जीत हासिल की।

मनोज कुमार सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी
ग्रेटर नोएडा स्थित गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के इंडोर स्टेडियम में खेले गए मुक़ाबले में कॉमनवेल्थ गेम्स के पूर्व चैम्पियन मनोज कुमार इस मुक़ाबले के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये। उन्होंने दिन के पहले ही मुक़ाबले में 69 किलों वर्ग में उज्बेकिस्तान के यूक्रेनियन चैम्पियन को एकतरफा मुक़ाबले में हराकर सबका दिल जीत लिया। पिछले 13 वर्षों से सीनियर वर्ग में खेल रहे मनोज ने इंजरी के बाद उतरकर इस बाद का अहसास ही नहीं होने दिया कि वह लम्बे समय बाद लौटे हैं। इसके बाद जैस्मिन ने महिलाओं के 57 किलो वर्ग में सपना शर्मा को और दीपक ने 52 किलो वर्ग में पीएल प्रसाद को शिकस्त देकर ओडिशा वॉरियर्स को 2-1 से आगे कर दिया।

Lalit Prasad Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned