scriptओलम्पिक क्वालीफायर ट्रायल्स में निकहत पर भारी पड़ीं मैरी | Mary outweighs Nikhat in the Olympic qualifier trials | Patrika News

ओलम्पिक क्वालीफायर ट्रायल्स में निकहत पर भारी पड़ीं मैरी

locationजयपुरPublished: Dec 29, 2019 12:32:21 am

Submitted by:

Lalit Prasad Sharma

छह बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने शनिवार को ओलम्पिक क्वालीफायर के ट्रायल्स के फाइनल में महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में निकहत जरीन को 9-1 से हरा दिया है।

mc mary kom, nikhat,  boxing

jaipur

नई दिल्ली. छह बार की विश्व विजेता मैरी कॉम ने शनिवार को ओलम्पिक क्वालीफायर के ट्रायल्स के फाइनल में महिलाओं के 51 किलोग्राम भारवर्ग में निकहत जरीन को 9-1 से हरा दिया है। यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित की गई ट्रायल्स में मैरी कॉम ने दमदार खेल दिखाते हुए निकहत को पटखनी दी। इस मैच के बाद हालांकि तेलंगाना मुक्केबाजी परिषद का विरोध प्रदर्शन चर्चा में आया। परिषद के सचिव ए.एस. रेड्डी फैसले से खुश नहीं थे उन्होंने बाद में कहा कि पह तेलंगाना खेल मंत्रालय के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ में इसके खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराएंगे। उन्होंने यहां मौजूद संवाददाताओं से कहा, “निकहत साफ तौर पर जीती हुई थीं। मैरी कॉम को सिर्फ इसलिए जीत मिली क्योंकि वह सीनियर हैं और साथ ही राज्य सभा सांसद हैं।”
मैरी का विरोध किया था निकहत ने
इस भारवर्ग में दो दिन तक चली ट्रायल्स में चार मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था। निकहत ने शुक्रवार को ज्योति गुलिया को 10-0 और मैरी कॉम ने रितू ग्रेवाल को 10-0 से मात दे एक दूसरे से भिड़ंत तय की थी। यह ओलम्पिक ट्रायल्स निकहत की लड़ाई का नतीजा थीं जो बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह के उस बयान से शुरू हुई थी जिसमें उन्होंने नियमों को पलट मैरी कॉम को सीधे ओलम्पिक क्वालीफायर में जाने की बात कही थीं। इस पर निकहत ने अपना विरोध जताया और ट्रायल्स की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो