'कोरोना काल में सबसे बड़ी सुरक्षा मास्क',देखें वीडियो

'मास्क पुलिस' अभियान में पुलिसकर्मियों ने बांटे मास्क

By: SAVITA VYAS

Published: 25 Oct 2020, 10:07 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। कोरोना महामारी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेशभर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा रोजाना नए रेकॉर्ड बना रहा है। ऐसे में लोगों को कोरोना से बचाव को लेकर जागरूक करने के लिए जयपुर पुलिस ने पहल की है। 'मास्क पुलिस' अभियान के तहत रविवार को पुलिसकर्मियों के द्वारा जगह-जगह पर मास्क बांटकर लोगों को जागरूक किया गया। लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिसकर्मियों ने मास्क का वितरण कर आमजन से सोशल डिस्टेसिंग बनाए रखने के साथ घर से निकलते समय मास्क का उपयोग करने की अपील की।

निर्भया स्क्वायड की नोडल अधिकारी सुनीता मीना ने बताया कि निर्भया स्क्वॉयड टीम आज से तीन दिवसीय 'मास्क पुलिस' बनकर जागरूकता लाएगी। शहरभर में जगह-जगह जागरूकता नाके लगाएगी। कोरोना के खिलाफ युद्ध में लगभग 75 स्थानों पर नाके लगाकर 200 निर्भया स्क्वॉयड की महिला पुलिस अधिकारी मास्क बाटेंगी और लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करेंगी।
यह अभियान आज से 27 अक्टूबर तक चलेगा। मास्क पुलिस की ओर से 50,000 मास्क बांटे जाएंगे। पुलिस की जिम्मेदारी सुरक्षा देना है और कोरोना काल में सबसे बड़ी सुरक्षा मास्क ही है। मास्क पुलिस अभियान के तहत आमजन को मास्क पहनने, दो गज की दूरी बनाए रखने, बार-बार हाथ धोने एवं सेनेटाइज करने के संबंध में आमजन को जागरूक करने कर आमजन को मास्क पहनने एवं मास्क पहनकर घर से निकलने के लिए जागरूक किया गया।

Corona virus

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned