scriptमास्टर्स नेशनल बैडमिंटन के क्वालिफाइंग मुकाबले शुरू | masters national badamintion | Patrika News

मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन के क्वालिफाइंग मुकाबले शुरू

locationजयपुरPublished: Feb 23, 2020 04:56:45 pm

Submitted by:

Satish Sharma

राजस्थान बैडमिंटन संघ की ओर से एसएमएस इंडोर स्टेडियम में मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन प्रतियोगिता के क्वालिफाइंग दौर के मुकाबले रविवार से शुरू हो गए हैं। दो दिवसीय क्वालिफाइंग दौर के बाद मुख्य ड्रॉ के मैच 25 से 29 तक खेले जाएंगे।

मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन के क्वालिफाइंग मुकाबले शुरू

मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन के क्वालिफाइंग मुकाबले शुरू

जयपुर। राजस्थान बैडमिंटन संघ की ओर से एसएमएस इंडोर स्टेडियम में मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन प्रतियोगिता के क्वालिफाइंग दौर के मुकाबले रविवार से शुरू हो गए हैं। दो दिवसीय क्वालिफाइंग दौर के बाद मुख्य ड्रॉ के मैच 25 से 29 तक खेले जाएंगे। आयोजन समिति के अध्यक्ष गिरधारी सिंह बोपना ने बताया कि क्वालिफाइंग दौर में 650 खिलाड़ी दावेदारी पेश करेंगे और पुरुष तथा महिला एकल में १६, युगल और मिश्रित युगल में ८-८ जोडियों को मु य ड्रॉ में खेलने का मौका मिलेगा। टूर्नामेंट के लिए कुल १९५४ प्रतिष्टियां प्राप्त हुई है। टूर्नामेंट में ३५ से अधिक आयु वर्ग से लेकर ७५ आयु वर्ग के पुरुष तथा महिला खिलाड़ी खेलेंगे। उन्होंने बताया कि इसके लिए १३ कोर्ट तैयार किए गए हैं।
प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और खेल मंत्री अशोक चांदना २५ फरवरी को सुबह १० बजे करेंगे। वहीं पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी और भारतीय बैडमिंटन टीम के चीफ कोच पुलेला गोपीचंद के भी आने की संभावना है।
राजस्थान बैडमिंटन संघ के सचिव केके शर्मा ने बताया कि राज्य को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर की मेजबानी मिली है। उन्होंने बताया कि राज्य बैडमिंटन संघ कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता का आयोजन कर चुका है और यह पहला मौका है जब हम मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन प्रयितोगिता का आयोजन कर रहे है। राजस्थान से क्वालिफाइंग के लिए १५० प्रविष्टियां मिली हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो