script44वीं मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप : राजस्थान के छह खिलाड़ी मुख्य ड्रॉ में पहुंचे | masters national badamintion championship | Patrika News

44वीं मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप : राजस्थान के छह खिलाड़ी मुख्य ड्रॉ में पहुंचे

locationजयपुरPublished: Feb 24, 2020 11:54:38 pm

Submitted by:

Satish Sharma

राजस्थान के 6 पुरूष खिलाडिय़ों ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम पर चल रही 44वीं इण्डिया मास्टर्स नेशनल बैडमिन्टन चैम्पियशिप के मुख्य ड्रॉ में प्रवेष कर लिया। पुरुष युगल में 6 मिश्रित युगल में 3 और महिला युगल में राजस्थान की एक जोड़ी ने भी मुख्य ड्रॉ की योगिता हासिल कर ली है।

44वीं मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप : राजस्थान के छह खिलाड़ी मुख्य ड्रॉ में पहुंचे

44वीं मास्टर्स नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप : राजस्थान के छह खिलाड़ी मुख्य ड्रॉ में पहुंचे

जयपुर/ राजस्थान के 6 पुरूष खिलाडिय़ों ने यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम पर चल रही 44वीं इण्डिया मास्टर्स नेशनल बैडमिन्टन चैम्पियशिप के मुख्य ड्रॉ में प्रवेष कर लिया। पुरुष युगल में 6 मिश्रित युगल में 3 और महिला युगल में राजस्थान की एक जोड़ी ने भी मुख्य ड्रॉ की योगिता हासिल कर ली है। राजस्थान के जैम्स डेनियल ने दोहरी कामयाबी हासिल की। उन्होने (5५) से अधिक आयु वर्ग के एकल व युगल में मुख्य ड्रॉ में खेलने की योग्यता हासिल की। साथ राजस्थान के मनमोहन टांक (45़), प्रशान्त शर्मा (4५), हरेन्द्र कुमार शर्मा (6०), मगन सिंह नाथावत (4०), रणधीर सिंह (3५) ने भी पुरूष एकल के मुख्य ड्रॉ में स्थान पक्का कर लिया है।
युगल में इनकी दावेदारी
पुरूष युगल में जेम्स डेनियल और मनोज कुमार जैन (5५), हेमंत गोस्वामी और नरेश पाल सिंह (4०), पीयूष भंडारी और नीरज गुप्ता (4५), कमल दलाल और जगदीश खत्री (5५), श्यामू व राजकुमार (5०), सुधीर शर्मा व अतुल कुमार जोशी की जोड़ी ने तथा महिला युगल में प्रेमा चौधरी और रुचि शर्मा (3५) तथा मिश्रित युगल में संजीव छाबड़ा और अर्चना कस्तुरिया (4०), पुष्पेन्द्र और नेहा (3५), अर्पित शर्मा और दीपा माथुर (3५) भी मुख्य ड्रॉ में दावेदारी पेश करेंगे।
क्वालिफाई के परिणाम
पुरूष युगल (3५) में कर्नाटक के सुनील नाग और गिरधर वी.टी. ने हरियाणा के गौरव गोयल व संजय नागर को 15-17, 15-7, 15-13 से हराया। महाराष्ट्र की जोड़ी सी. जाधव और एस. मलपाठक ने पी.एन.बी. के राघव अग्रवाल और रूबल अरोरा को 7-15, 15-7, 15-11 से हराया।
पुरुष एकल (4५) में राजस्थान के प्रशांत शर्मा ने मध्यप्रदेश के रजनीश मारन को 15-10, 16-14 से हराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो