scriptरिमझिम फुहारों के बीच मौलाना जियाउद्दीन साहब की दरगाह पर अकीदतमंदों ने पेश की चादरें | maulana ziyauddin sahb dargah urus mubarak | Patrika News

रिमझिम फुहारों के बीच मौलाना जियाउद्दीन साहब की दरगाह पर अकीदतमंदों ने पेश की चादरें

locationजयपुरPublished: Aug 08, 2018 06:09:59 am

Submitted by:

rajesh walia

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

dargah
जयपुर
चार दरवाजा स्थित मौलाना साहब की दरगाह पर पांच दिवसीय उर्स के तहत मंगलवार को तीसरे दिन देश के अलग अलग हिस्सों से अकीदतमंदों ने नज़राना ए अकीदत पेश किया। बारिश ने जहां उमस से राहत दी वहीं मौलाना साहब को चादर और दरूद का नज़राना पेश करने वालों की सारा दिन भीड़ लगी रही। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी शिरकत की। दरगाह पर आने वाले अकिदतमंदों के कारण इलाके में खासी रौनक देखी गई। व्यवस्था संभालने के लिए यहां पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।
read : राजधानी में फिर सक्रिय हुआ मानसून, मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में दी अच्छी बारिश की संभावना

अकीदतमंदों ने नजराना-ए-अकीदत किया पेश –
रोशनी से जगमग चारदरवाजा स्थित हजरत मौलाना जियाउद्दीन साहब की दरगाह पर रहमतों की बारिश के बीच अकीदतमंदों ने नजराना-ए-अकीदत पेश किए। 209 वें उर्स के मौके पर विभिन्न पंचायतों की ओर से चादर शरीफ चढ़ाने का सिलसिला देर रात तक जारी रहा। महफिले कव्वाली आयोजन के दौरान आस्तान ए जियाई पर नजराना ऐ अकीदत पेश करते हुए, काले प्यारे, नदीम वारसी, दरगाह चौकी सहित अन्य कव्वाल पार्टियों ने सूफियाना कलाम पेश किया और मौलाना जियाउद्दीन साहब की शान में कव्वालियां पेश कीं। जिससे दरगाह में रूहानियत का नूर बरसने लगा। लोगों ने देर रात तक इन कव्वालियों का जमकर लुत्फ उठाया।
read : दुकान से हजारो का माल उड़ा कर हवा हुए चोर

कुल की रस्म अदा की जाएगी
दरगाह के सज्जादानशीन सैय्यद जैनुल आबेदीन महमूद मियां ने बताया कि मुख्य अतिथि के तौर पर हजरत निजामुद्दीन ओलिया(दिल्ली) की दरगाह से खव्जा शरीफ निजामी और खव्जा खुर्शीद निजामी ने भी उर्स में शिरकत कर चादर पेश की। वहीं प्रदेश में अच्छी रहमत की बारिश की दुआ भी की गई। उर्स के पांचवें दिन बुधवार को सुबह सात बजे कुरान खव्वानी और शाम पांच बजे दरगाह में फातिहा और कुल की रस्म अदा की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो