scriptस्वच्छता सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ सफाई कर्मचारी को एक महीने की तनख्वाह देंगी महापौर | Mayor will give one month's salary to the best sanitation worker | Patrika News

स्वच्छता सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ सफाई कर्मचारी को एक महीने की तनख्वाह देंगी महापौर

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2022 08:40:29 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय में एक अहम बैठक हुई। बैठक में महापौर सौम्या गुर्जर ने एलान किया कि जो भी कर्मचारी सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ काम करेगा, उसे वे अपने एक महीने का वेतन देंगी।

स्वच्छता सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ सफाई कर्मचारी को एक महीने की तनख्वाह देंगी महापौर

स्वच्छता सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ सफाई कर्मचारी को एक महीने की तनख्वाह देंगी महापौर

स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को नगर निगम ग्रेटर मुख्यालय में एक अहम बैठक हुई। बैठक में महापौर सौम्या गुर्जर ने एलान किया कि जो भी कर्मचारी सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ काम करेगा, उसे वे अपने एक महीने का वेतन देंगी। हालांकि बैठक में मुरलीपुरा, मालवीय नगर, सांगानेर, जगतपुरा, विद्याधर नगर, झोटवाड़ा जोन में हूपर्स की हड़ताल को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। जिसकी वजह से सवाल उठ रहे हैं कि अगर हूपर्स ने कचरा नहीं उठाया तो रैंकिंग में कैसे अव्वल आएंगे।
नगर निगम मुख्यालय पर हुई बैठक में तय किया गया कि सिटीजन फीडबैक और फील्ड के काम पर फोकस किया जाए और सुबह 7 से 11 और दोपहर 2 से 5 तक सभी कर्मचारी और अधिकारी ज्यादा से ज्यादा समय सफाई को दें। ताकि प्रथम पांच में जयपुर ग्रेटर नगर निगम को लाया जा सके। बैठक में एसआई, सीएसआई, जोन सफाई में सफाई के लिए लगाए गए जोन डीसी और एडिशनल कमिश्नर के बीवीजी के प्रतिनिधि और स्वतंत्र निदेशक शामिल हुए।
14 करोड़ बकाया, हड़ताल पर हूपर चालक

ग्रेटर नगर निगम प्रशासन पूरी ताकत के साथ स्वच्छता सर्वेक्षण में जुटना चाह रहा है, लेकिन भुगतान नहीं होने से हूपर संचालक ही हड़ताल पर चल रहे हैं। बैठक में जोन के एसआई और सीएसआई ने इस संबंध में चर्चा भी करनी चाही, लेकिन महापौर ने इस पर बाद में बात करने के लिए कहा। इस दौरान सर्वेक्षण को लेकर प्रजेंटेशन भी दिया गया।
आमजन गीला सूखा कचरा अलग रखें

स्वच्छ सर्वेक्षण में आमजन की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा कि वो लोग अपने घरों पर गीले एवं सूखे कचरे को अलग-अलग कचरा पात्रों में रखें और हूपर संचालक को दोनों तरह का कचरा अलग-अलग दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो