भरतपुर में सीआईयू टीम ने पकड़ा गैस रिफलिंग का गोरखधंधा

भरतपुर में सीआईयू टीम ने पकड़ा गैस रिफलिंग का गोरखधंधा

aniket soni | Updated: 24 Apr 2016, 05:07:00 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

कोतवाली पुलिस व सीआईयू टीम ने शनिवार रात यहां रुंधियानगर क्षेत्र में एक बाड़े में छापामार कार्रवाई कर अवैध तरीके से एलपीजी गैस सिलेण्डरों से वाहनों में गैस भरने का गोरखधंधा पकड़ा है। पुलिस को देख आरोपित कृपाल सिंह मौके से भाग निकला। कारखाने से पुलिस ने एलपीजी से भरे 11 गैस सिलेण्डर मौके से बरामद कि

कोतवाली पुलिस व सीआईयू टीम ने शनिवार रात यहां रुंधियानगर क्षेत्र में एक बाड़े में छापामार कार्रवाई कर अवैध तरीके से एलपीजी गैस सिलेण्डरों से वाहनों में गैस भरने का गोरखधंधा पकड़ा है। कार्रवाई के दौरान आरोपित मौके से भाग निकला।

पुलिस ने मौके से एक दर्जन गैस सिलेण्डर व मशीन आदि सामान जब्त किए हैं। कार्यवाहक थाना प्रभारी राम सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि रुंधियानगर क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध तरीके से वाहनों में एलपीजी गैस रिफलिंग की जाती है।

इस पर सीआईयू टीम व कोतवाली पुलिस ने मौके पर दबिश दी। यहां में कृपाल सिंह जाट पुत्र राजपाल सिंह के मकान के बाड़े में वाहनों में एलपीजी गैस भरने का पूरा सिस्टम लगा हुआ मिला। पुलिस को देख आरोपित कृपाल सिंह मौके से भाग निकला। कारखाने से पुलिस ने एलपीजी से भरे  11 गैस सिलेण्डर मौके से बरामद किए हैं। इसके अलावा गैस भरने की मशीन, कांटा, मोटर आदि सामान भी बरामद किया है।

जिस ट्रक में जा रही थी 38 लाख की शराब, उसका सब कुछ फर्जी


बड़े पैमाने पर हो रहा था करोबार


सीआईयू व सेवर थाना प्रभारी लखन ङ्क्षसह खटाना ने बताया कि यहां पर अवैध तरीके से छोटे वाहनों के अलावा सिलेण्डरों में एलपीजी गैस भरने का धंधा बड़े स्तर पर चल रहा था। उन्होंने बताया कि मौके पर मिले गैस सिलेण्डरों को उनके नम्बर से जांच की जाएगी, कि ये किस उपभोक्ता को जारी हुए थे। पुलिस की सूचना पर रसद विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई।

दमकल नहीं होने से आग की भेंट चढ़ा अनाज और चारा


हो सकता था खतरनाक

आबादी क्षेत्र में चल रहे इस गोरखधंधे को देखकर पुलिस चौंक गई। पुलिस ने बताया कि गैस रिफलिंग के दौरान आग पकड़ ले तो क्षेत्र में बड़ा हादसा हो सकता था। यहां खुले में  विद्युत तार भी खतरनाक तरीके से लगे हुए थे। पूछताछ में सामने आया कि यहां बाड़े में टैम्पो सहित अन्य छोटे वाहन दिनभर आते-जाते रहते हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned