जालोर, प्रतापगढ़ और राजसमंद में मेडिकल कॉलेज

जयपुर।
राज्य के जालोर, प्रतापगढ़ और राजसमंद जिलों में नए मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए राज्य सरकार की ओर से केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भिजवाया जाएगा।

 

By: Sunil Sisodia

Updated: 03 Dec 2019, 11:29 AM IST

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 15 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति मिल जाने के बाद मात्र तीन जिले ऐसे है, जहां राजकीय मेडिकल कॉलेज स्वीकृत नहीं है। उन्होंने इन तीन जिलों, जालोर, प्रतापगढ़ और राजसमंद में नए मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति के लिए फिर से केन्द्र सरकार को प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए। इन जिलों के लिए केन्द्र सरकार को पूर्व में भेजे गए प्रस्तावों में चिन्हित की गई शर्तों को पूरा कर यह प्रस्ताव शीघ्र भेजे जाएंगे ताकि हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज खुल सके।

मिलावटियों पर और सख्त होगी सरकार...
राज्य में खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर कार्रवाई को लेकर राज्य सरकार और सख्त होगी। खाद्य पदार्थों में मिलावट के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान के बावजूद मिलावट की घटनाओं में कमी नहीं आने पर मुख्यमंत्री ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि मिलावट खोरों पर कड़ी प्रभारी कार्रवाई के लिए राज्य सरकार मानव संसाधन, विशेषज्ञ, प्रयोगशाला, उपकरण सहित सभी आवश्यक जरूरतें पूरी करेगी। उन्होंने इसके लिए स्वास्थ्य विभाग तथा अन्य सम्बन्घित विभागों को मिलकर विशेष योजना बनाने के लिए कहा है।

Sunil Sisodia Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned