जयपुर के आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज से भागा कोरोना संदिग्ध, सीकर में पकड़ा

चिकित्सा विभाग ने हाई रिस्क जोन वाले संदिग्ध मरीज को वापस जयपुर भेजा

सीकर. जयपुर स्थित आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज से एक कोरोना संदिग्ध गुरुवार शाम भाग कर सीकर पहुंच गया। चिकित्सा विभाग की टीम ने रात करीब दस बजे पीडि़त को एसके अस्पताल में पकड़ लिया। पुलिस व चिकित्सा विभाग की टीम ने मरीज को 108 एंबुलेंस से वापस जयपुर भिजवा दिया है।

सीएमएचओ डॉ. अजय चौधरी ने बताया कि फतेहपुर निवासी एक संदिग्ध को जयपुर में स्क्रीनिंग के बाद आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। संदिग्ध मानते हुए आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने हाई रिस्क जोन में भेज दिया। गुरुवार शाम लगभग पांच बजे संदिग्ध मास्क हटा कर वहां से भाग गया। इस पर आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज प्रशासन सकते में आ गया। चिकित्सा विभाग ने तत्काल सभी जिलों में मैसेज कर अलर्ट किया। संदिग्ध के सीकर जिले का होने की वजह से खासतौर पर विशेष निगरानी के निर्देश मिले। इस पर सीएमएचओ ने फतेहपुर व सीकर के सभी अस्पताल में विशेष टीम नियुक्त कर दी। रात करीब दस बजे विभाग की टीम ने मरीज को सीकर के ट्रोमा सेंटर में पकड़ लिया।
—---

रेपीड टीम नहीं पहुंची
चिकित्सा विभाग कोरोना वायरस को लेकर भले ही तरह-तरह के इंतजामों के दावे करता हो लेकिन इसकी हकीकत गुरुवार रात सामने आ गई। मरीजों की स्क्रीनिंग को लेकर एसके एसके अस्पताल प्रशासन अभी भी गंभीर नहीं है। कोरोना संदिग्ध मरीज 30 मिनट तक एसके अस्पताल के भीतर घूमता रहा। लेकिन रेपीड टीम की सक्रियता कहीं नजर नहीं आई। एसके अस्पताल में शाम बाद आए मरीजों पर खुद सीएमएचओ ने निगरानी रखना शुरू किया। सीएमएचओ, उनके वाहन चालक व डीपीएम प्रकाश गहलोत ने पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया।

—----
खाड़ी से 17 को आया था

सूत्रों के अनुसार कोरोना संदिग्ध 17 मार्च को ही खाड़ी देश से जयपुर आया था। एयरपोर्ट जांच के बाद ही आइसोलेशन वार्ड में भिजवा दिया था। संदिग्ध होने की वजह से लगातार निगरानी रखी जा रही थी।
—----

आरयूएचएस मेडिकल कॉलेज व अपर जिला कलक्टर के जरिए सूचना मिली कि एक संदिग्ध जयपुर से भाग गया। सीकर जिले का निवासी होने की वजह से यहां आने की ज्यादा संभावना पर अलर्ट घोषित किया। रात लगभग दस बजे संदिग्ध को एसके अस्पताल से पकड़ जयपुर भिजवा दिया है।
डॉ. अजय चौधरी, सीएमएचओ, सीकर

jagmendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned