script

जासूस को धनराशि उपलब्ध कराने के आरोपी का सहयोगी मीरा खान गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Sep 08, 2020 10:48:25 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

चौहटन बाड़मेर का रहने वाला है आरोपी

जासूस को धनराशि उपलब्ध कराने के आरोपी का सहयोगी मीरा खान गिरफ्तार

जासूस को धनराशि उपलब्ध कराने के आरोपी का सहयोगी मीरा खान गिरफ्तार

जासूसी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी मुश्ताक अली के अन्य एक सहयोगी द्वारा मुश्ताक को पाकिस्तान से जासूसी की एवज में रूपए, मिठाई व अन्य सामान लाकर देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गए आरोपी चौहटन बाड़मेर निवासी मीरा खान (38) पुत्र खैरा खान हैं। पुलिस ने पूछताछ के बाद थाना स्पेशल पुलिस स्टेशन पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमें में गिरफ्तार कर लिया।
एडीजी (इन्टेंलीजेंस) उमेश मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में जानकारी मिली है कि दोनो के बीच आपसी जान-पहचान गाडी चलाने के दौरान सेडवा बाडमेर में हुई थी। उसके बाद मुश्ताक अली द्वारा मीरा खान को दिल्ली ले जाकर पाकिस्तान जाने का वीजा लगवाया। तथा मुश्ताक अली व मीरा खान नवम्बर 2018 में पाकिस्तान चले गये तथा पाकिस्तान में भी कुछ समय साथ-साथ रहे।
मुश्ताक अली एक माह रूककर दिसम्बर 2019 में पाकिस्तानी हैण्डलिंग अधिकारियों से मिलकर वापस आ गया तथा सीमाक्षेत्र की सामरिक महत्व की सूचनायें वाटस्एप के जरिये पाकिस्तान भेजने लगा, उक्त सूचनाओं की एवज में फरवरी 2019 में पाकिस्तानी खुफिया एजेन्टों द्वारा मुश्ताक अली के बैंक खाते में तथा नगद भारतीय मुद्रा मीरा खान के जरिये प्राप्त करने लगा। मीरा खान पाकिस्तान में तीन माह रूकने के बाद 09 फरवरी 2019 को भारत आया।
इस दौरान मुश्ताक अली द्वारा 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आंतकी हमला तथा 26 फरवरी को बालाकोट स्ट्राइक के आस-पास फरवरी 2019 से अप्रैल 2019 तक जैसलमेर बाडमेर सीमाक्षेत्र की सैन्य गतिविधियों की मूवमेन्ट तथा डिप्लोयेमेन्ट सम्बन्धी सूचनायें पाकिस्तान भेजी जाकर जासूसी के एवज में धनराषि व अन्य सामान प्राप्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो