script

CM गहलोत और सोनिया के बीच मुलाकात, आज होगा फैसला

locationजयपुरPublished: Sep 29, 2022 01:46:48 pm

Submitted by:

rahul Rahul Singh

राजस्थान में सियासी सरगर्मी अब जयपुर से दिल्ली शिफ्ट हो गई हैं। दिल्ली पहुंचे सीएम अशोक गहलोत कुछ देर पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पहुंचे।

ashok gehlot

ashok gehlot file photo

राजस्थान में सियासी सरगर्मी अब जयपुर से दिल्ली शिफ्ट हो गई हैं। दिल्ली पहुंचे सीएम अशोक गहलोत कुछ देर पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पहुंचे। फिलहाल दोनों नेताओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव और उसके बाद उपजे हालात को लेकर चर्चा हो रही है। जानकारी के अनुसार इस बैठक में वरिष्ठ नेता किसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि सोनिया और गहलोत के बीच इस महत्वपूर्ण मुलाकात के बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष और राजस्थान की सियासी तस्वीर साफ हो जाएगी।
फिलहाल गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने की कल आखिरी तारीख है। इसी बीचए कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज एआईसीसी मुख्यालय पहुंचे और कल नामांकन पर्चा भरने की बात कहकर कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव की रेस में खुद के शामिल होने के संकेत दिए।
उधर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी दिल्ली में ही मौजूद हैं। माना जा रहा है कि गहलोत से मुलाक़ात के बाद पायलट की भी उनसे मुलाक़ात हो सकती है। बता दें कि राजस्थान में चले कांग्रेस के घटनाक्रम और समानांतर विधायक दल की बैठक चलाने के मामले में प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को भेज दी थी। इसके बाद पार्टी की अनुशासन समिति ने संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी और आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया और 10 दिन में जवाब देने को कहा है।
https://youtu.be/zbrXDlqCNVk

ट्रेंडिंग वीडियो