गहलोत-वेणुगोपाल के बीच आज बैठक, कई सियासी मुद्दों पर होगा मंथन

-संसद के शीतकालीन सत्र और केरल विधानसभा चुनाव पर होगी चर्चा, राजस्थान से सांसद होने के चलते कई मुद्दों को संसद में उठाएंगे वेणुगोपाल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हैं केरल विधानसभा चुनाव के इंचार्ज, केसी वेणुगोपाल हैं केरल का बड़ा कांग्रेसी चेहरा, सीएम आवास पर 12 बजे होगी बैठक, पीसीसी चीफ डोटासरा रहेंगे मौजूद

By: firoz shaifi

Updated: 13 Jan 2021, 10:50 AM IST

जयपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले के.सी वेणगोपाल आज लंबे समय के बाद जयपुर में हैं। वेणुगोपाल देर रात ही जयपुर पहुंचे हैं तथा वे एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में ठहरे हैं। वेणुगोपाल के अचानक जयपुर दौरे को लेकर सियासी सरगर्मियां जोरों पर हैं।

उनके दौरे को लेकर कई सियासी मायने लगाए जा रहे हैं। दरअसल राज्यसभा सांसद और पार्टी के संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल का आज दोपहर 12 बजे सीएम आवास पर मु्ख्यमंत्री अशोक और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के साथ बैठक कर चर्चा करेंगे।

सूत्रों की माने तो केसी वेणुगोपाल केरल विधानसभा चुनाव और संसद के आगामी शीतकालीन सत्र को लेकर दोनों नेताओं से चर्चा करेंगे। बताया जा रहा है शीतकालीन सत्र में कृषि कानूनों के मसले पर मोदी सरकार को घेरने और राजस्थान की प्रमुख समस्याओं को संसद में किस प्रकार से उठाया जाए, इस पर रणनीति बनेगी। बैठक से पहले पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने होटल जाकर केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की।

राजस्थान से सांसद हैं वेणुगोपाल
सूत्रों की माने को राजस्थान से राज्यसभा सांसद होने और यहां के कई मुद्दों को संसद में उठाने के लिए ही वेणुगोपाल मुख्यमंत्री गहलोत और पीसीसी चीफ डोटासरा से मिलेंगे। राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा में तीन सांसद हैं जिनमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, वेणुगोपाल और नीरज डांगी हैं। ऐसे में राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद होने के चलते वेणुगोपाल प्रदेश के कई मुद्दों पर संसद में उठाएंगे।

केरल चुनाव पर भी होगी चर्चा
वहीं बताया जाता है कि बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और केसी वेणुगोपाल के बीच केरल विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केरल विधानसभा चुनाव के प्रभारी हैं तो वहीं केसी वेणुगोपाल केरल में कांग्रेस के सबसे बड़े नेता हैं, ऐसे में दोनों के बीच केरल विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति बनाने को लेकर भी चर्चा होगी।

एक माह बाड़ाबंदी में रहे थे वेणुगोपाल
पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल ने सियासी संकट के समय पूरे एक माह तक जयपुर में कैंप किया था, और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और गहलोत कैंप के नेताओं के बीच सेतु का काम किया था, यहां घट रहे हर घटनाक्रम की पल पल की रिपोर्ट वेणुगोपाल सोनिया गांधी को दे रहे थे। सियासी संकट के समाधान के बाद आज पहली बार वेणुगोपाल जयपुर पहुंचे हैं।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned