script

‘उपभोक्ता सेवाओं को बेहतर बनाने में दें योगदान’

locationजयपुरPublished: Jan 15, 2020 08:31:13 pm

Jaipur discom ।। निगम की स्थिति में सुधार और उपभोक्ता सेवाओं को बेहतर बनाने में विभिन्न कर्मचारी संगठन अपना योगदान दे सकते हैं। विद्युत भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित एक बैठक में जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक ए.के.गुप्ता ने यह बात कही। जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न श्रम संगठनों के 26 पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।

'उपभोक्ता सेवाओं को बेहतर बनाने में दें योगदान'

‘उपभोक्ता सेवाओं को बेहतर बनाने में दें योगदान’

निगम की स्थिति में सुधार और उपभोक्ता सेवाओं को बेहतर बनाने में विभिन्न कर्मचारी संगठन अपना योगदान दे सकते हैं। विद्युत भवन के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित एक बैठक में जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक ए.के.गुप्ता ने यह बात कही। जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक ए.के.गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में विभिन्न श्रम संगठनों के 26 पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में उपभोक्ता सेवाओं में सुधार और डिस्कॉम की स्थिति को और बेहतर करने के लिए चर्चा की गई। साथ ही 5 सितंबर को हुई बैठक में विभिन्न कर्मचारी संगठनों की ओर से उठाए गए मुद्दों पर डिस्कॉम की ओर से की गई कार्यवाही के बारे में जानकारी दी गई।
बैठक के दौरान गुप्ता ने कहा कि कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों के साथ 5 सितंबर को हुई बैठक में उठाए गए मुद्दों के बारे में डिस्कॉम की ओर से अधिकांश मुद्दों का समाधान कर दिया गया है। इस दौरान कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने फील्ड में आ रही समस्याओं एवं कर्मचारियों की विभिन्न मांगों के बारे में अपनी बात रखी। इसमें मुख्य रूप से तकनीकी कामगारों की समयबद्ध पदोन्नति एवं पदोन्नती की विसंगती को दूर करना, टीडब्ल्यूएसआर को अपडेट कर हिंदी भाषा में प्रकाशित करवाने, नियुक्ति के लिए महिला एवं पुरुष की योग्यता में समानता रखना, मीटर रीडिंग के मापदंड तय करने सहित सर्किल स्तर पर कर्मचारी खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करवाने के बारे में कई महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए।
सभी पदाधिकारियों ने व्यवस्था में सुधार के लिए फीडर इंचार्ज के काम के बोझ को कम करना, कार्य के दौरान कर्मचारियों की दुर्घटना, ठेका प्रथा पर अंकुश लगाकर मीटर रीडिंग का कार्य निगम कर्मचारियों से कराने, तकनीकी कर्मचारियों को बेहतर ट्रेनिंग आदि के बारे में अपने विचार रखे। बैठक में निगम के मुख्य कार्मिक अधिकारी एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो