scriptकांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, चार राज्यों में हुई हार पर होगा मंथन | Meeting of congress working committee today | Patrika News

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, चार राज्यों में हुई हार पर होगा मंथन

locationजयपुरPublished: May 10, 2021 10:37:37 am

Submitted by:

firoz shaifi

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे से शुरू होगी बैठक, कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन को लेकर भी होगी चर्चा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जुड़ेगे कांग्रेस वर्किंग कमेटी से, संसदीय बोर्ड के सुझावों पर भी होगी वर्किंग कमेटी की बैठक में चर्चा, कोरोना संक्रमण रोकने में असफल मोदी सरकार को घेरने की रणनीति भी बनेगी

जयपुर। कोरोना संक्रमण के बीच कांग्रेस की सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अहम बैठक आज होने जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सुबह 11 बजे होने वाली यह बैठक वर्चुअल होगी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित तमाम वर्किंग कमेटी के सदस्य बैठक में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में शामिल होंगे। सूत्रों की माने तो कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण और उससे निपटने में नाकाम रही मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बनेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी संक्रमण फैलने के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार बता चुकी हैं।

वर्किंग कमेटी की बैठक में प्रदेश से तीन नेता वर्चुअल शामिल होंगे। इनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस महासचिव भंवर जितेंद्र सिंह और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रघुवीर मीणा कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। इसके अलावा प्रदेश के प्रभारी अजय माकन भी कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल होंगे।

सीएम गहलोत देंगे कोरोना प्रबंधन का फीडबैक
वहीं दूसरी ओर राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस कमेटी की बैठक के दौरान प्रदेश में लागू किए गए रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा और लॉकडाउन को लेकर सोनिया गांधी को अवगत करवाएंगे। साथ ही कोरोना को लेकर प्रदेश में अब तक किए गए कामों से भी सोनिया गांधी को अवगत करवाएंगे।

चार राज्यों में हार पर भी होगा मंथन
वहीं कांग्रेस कमेटी की बैठक में चार राज्यों में पार्टी की हुई हार को लेकर भी मंथन होगा। साथ ही आगामी समय में जिन राज्यों में चुनाव होने हैं वहां पर अभी से ही तैयारियां शुरू करने के निर्देश भी जारी होंगे। इसके साथ ही बैठक में कांग्रेस संसदीय बोर्ड के सुझावों पर भी चर्चा होगी। हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस के सांसदों की वर्चुअल बैठक बुलाई थी, जिसमें सांसदों ने कोरोना को लेकर लेकर अपने अपने सुझाव दिए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो