सफाई कर्मचारी भर्ती पर हुआ मंथन

3 माह में पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया वाल्मीकी समाज को मिल सकती है प्राथमिकता सफाई आयोग की हुई बैठक...

By: Umesh Sharma

Published: 13 Mar 2018, 07:11 PM IST

प्रदेशभर में सफाई कर्मचारियों की भर्ती आगामी तीन माह में पूरी होगी,साथ ही इस भर्ती में वाल्मिकी समाज को प्राथमिकता दी जाएगी...हालांकि भर्ती लॉटरी के माध्यम से होगी ये अभी तय नहीं है....डीएलबी में आज राज्य सफाई आयोग की बैठक में भर्ती प्रक्रिया के संबंध में मंथन किया गया....आयोग अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में डीएलबी निदेशक पवन अरोड़ा भी शामिल हुए....बैठक में तय किया गया की भर्ती प्रक्रिया को लेकर सफाई आयोग सदस्य जल्द ही बैठक कर अंतिम रिपोर्ट सरकार को सौंपी जाएगी..आयोग अध्यक्ष गोपाल पचेरवाल ने बताया कि भर्ती में वाल्मीकि समाज को प्राथमिकता मिले इस पर जोर दिया जाएगा.....आपकाे बता दें कि सरकार करीब २१ हजार सफार्इ कर्मचारियाें की भर्ती निकालेगी। जल्द ही आयाेग की आेर से सरकार काे सुझाव दिए जाएंगे।

 

सीएम ने दिए थे निर्देश

आयाेग की सिफारिश हाेगी मान्यसीएम वसुंधरा राजे ने डीएलबी काे निर्देश जारी किए थे कि सफार्इ कर्मचारियाें की भर्ती प्रक्रिया काे जल्द शुरू किया जाए आैर तीन महीने के भीतर कर्मचारियाें की भर्ती प्रक्रिया काे पूरा किया जाए। चुनावी वर्ष है, एेसे में सरकार वाल्मीकि समाज काे भी खुश करना चाहती है। सीएम के निर्देश के बाद पिछले दिना यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी ने विधानसभा में डीएलबी की बैठक ली थी, जिसमें अधिकारियाें काे भर्ती प्रक्रिया काे तीन महीने में पूरा करने के निर्देश जारी किए थे।

 

आयाेग की सिफारिश हाेगी मान्य

सफार्इ आयाेग की सिफारिश ही भर्ती प्रक्रिया में मान्य हाेगी। माना जा रहा है कि लाॅटरी के माध्यम से यह भर्ती की जाएगी। हालांकि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय भी सफार्इ कर्मचारियाें की बम्पर भर्ती निकाली गर्इ थी, लेकिन सैंकड़ाें की संख्या में कार्ट केसेज हाेने की वजह से भर्ती अटक गर्इ। इस बार भर्ती काेर्ट में नहीं अटके, इसे ध्यान में रखते हुए नियम बनाए जाएंगे। माना जा रहा है कि पूर्व में निकाली गर्इ विज्ञप्ति काे निरस्त किया जा सकता है।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned