scriptदिल्ली में चल रहा मुलाकात का दौर | meetings going on in Delhi | Patrika News

दिल्ली में चल रहा मुलाकात का दौर

locationजयपुरPublished: Nov 20, 2019 03:10:19 pm

Submitted by:

Sharad Sharma

महाराष्ट्र में नहीं खुल रही सत्ता की राहपीएम मोदी से की शरद पवार ने मुलाकात

दिल्ली में चल रहा मुलाकात का दौर

दिल्ली में चल रहा मुलाकात का दौर

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अब बड़ी मुलकातों का दौर शुरू हो चुका है, जिसके अलग—अलग राजनीतिक कयास लग रहे हैं। कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना में जारी मंथन के बीच एनसीपी नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को चल रही उठापटक के बीच इस मुलाकात को खासा महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हालांकि बात की जाए तो शरद पवार की प्रधानमंत्री मोदी से यह मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर हुई। दोनों के बीच करीब आधे घंटे की मुलाकात के बीच में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बुलाया गया था। इधर कांग्रेस के नेताओं से एनसीपी नेताओं की आज शाम को बैठक होगी।
इधर महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के प्रयास जारी हैं। कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक साझा कार्याक्रम के तहत सरकार बनाने की कोशिश में लगी हैं। आपसी बातचीत से तीनों दल सरकार बनाने की दिक्कतों को दूर करने में लगे हुए हैं। इधर शरद पवार फिलहाल सरकार को लेकर कोई स्पष्ट बात नहीं कर रहे हैं। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शरद पवार ने कहा था कि बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और उन्हें अपना रास्ता चुनना है। संसद में मीडिया से बातचीत में भी पवार ने इसी बात को दोहराया था।
शिवसेना ने विधायकों को मुंबई बुलाया
तमाम कवायद के बीच शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को मुंबई बुलाया है, इस दौरान विधायकों से कहा गया है कि वह अपना पैन कार्ड और आधार कार्ड जरूर लें। शिवसेना की तरफ से राज्य में अपने सभी विधायकों को 22 नवंबर को बड़ी बैठक में हिस्सा लेने के लिए बुलाया गया है। शिवसेना के कुल 56 विधायक हैं, जो कि अब एनसीपी-कांग्रेस के साथ सरकार बनाने को तैयार बताए जा रहे हैं।
एनसीपी-कांग्रेस की बैठक
शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात के बाद तय हुआ था कि बुधवार को एनसीपी-कांग्रेस के नेता मिलेंगे और आगे की रणनीति पर बात करेंगे। दोनों ही पार्टियों की तरफ से 6-6 नेता होंगे बैठक में शामिल होंगे। इसमें कांग्रेस से अहमद पटेल,केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे,बाला साहेब थोराट,पृथ्वीराज चौहान, नसीब सिंह और एनसीपी से अजित पवार, जयंत पाटिल, छगन भुजबल, नवाब मालिक, प्रफुल पटेल शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो