scriptसदस्यता अभियान के पोस्टर का अनावरण | Membership campaign poster unveiled | Patrika News

सदस्यता अभियान के पोस्टर का अनावरण

locationजयपुरPublished: Sep 12, 2020 03:48:49 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

अभाविप की प्रान्त कार्यसमिति की बैठक सम्पन्नसदस्यता अभियान में तोड़ा रिकॉर्डजयपुर में जयपुर प्रान्त की होगी 1 लाख 55 हजारसदस्यता अभियान के पोस्टर का अनावरण

सदस्यता अभियान के पोस्टर का अनावरण

सदस्यता अभियान के पोस्टर का अनावरण

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की प्रान्त कार्यसमिति बैठक जयपुर में शनिवार को सम्पन्न हुई। जिसमें परिषद के राष्ट्रीय सहसंगठन मंत्री प्रफुल्लाकान्त, क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय ठाकुर और प्रान्त संगठन मंत्री अर्जुन तिवारी उपस्थित रहे। बैठक में समसामयिक मुद्दों जैसे कोरोना महामारी के कारण छात्र.जीवन में बदलाव, कोरोना से लडऩे में अभाविप का योगदान, राष्ट्रीय शिक्षा नीति एवं अंतिम वर्ष के छात्रों तथा प्रतियोगी परीक्षाओं पर चर्चा हुई। अभाविप ने पूर्व के सभी मानकों को तोड़ते हुए वर्ष 2019-20 में 1 लाख 34 हजार 255 सदयस्ता की। यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए ऑनलाइन होने वाली सदस्यता अभियान के पोस्टर का अनावरण करते हुए सदस्यता अभियान का विधिवत शुभारम्भ किया गया।
हुश्यार मीणा ने बताया कि कोरोना तालाबंदी के समय विद्यार्थी परिषद के 3250 कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्य में भागीदारी की जिसमें 345000 भोजन पैकेट, 13450 राशन किट, 15450 मास्क वितरण किए गए। साथ ही 340 यूनिट रक्तदान और 9 लाख 85 हजार 100 रुपए की धनराशि पीएम केयर फंड में ज़मा किए। इस दौरान अभाविप के प्रान्त अध्यक्ष डॉ.राजेश यादव ने कहा कि कोरोना भीषण आपदा है, किन्तु इससे हमें सबक भी सीखने हैं।
परिषद ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
अभाविप के प्रदेश मंत्री हुश्यार मीना ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने नीट.जेईई की परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के आवागमन एवं परीक्षा स्थल के आसपास ठहरने की समस्याओं को ध्यान में रख कर पूरे देश में हेल्पलाइन नंबर जारी किए तथा उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी तरह राजस्थान विश्वविद्यालय, शेखावाटी विश्वविद्यालय एवं प्रान्त भर के अन्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्रों के लिए भी अभाविप ने हेल्पलाइन नंबर जारी की है। कोरोना काल में विद्यालय बंद हैं ऐसे में अभाविप राज्यभर में परिषद की पाठशाला नामक अभियान के द्वारा बस्ती तथा गावों के छात्रों को शिक्षा प्रदान कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो