पारे ने लगाया गोता, बढ़ेगी ठंड

दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश और राजस्थान में सर्दी बढऩे का अनुमान है। गुरुवार को तड़के दिल्ली और उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश के बाद पारे ने गोता लगाया है। इन शहरों में ठंड बढ़ गई है।

नई दिल्ली . दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों यूपी, बिहार, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश और राजस्थान में सर्दी बढऩे का अनुमान है। गुरुवार को तड़के दिल्ली और उत्तर भारत के कई शहरों में बारिश के बाद पारे ने गोता लगाया है। इन शहरों में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिन पंजाब, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। अनुमान है बारिश के कारण सर्दी और बढ़ सकती है। राजस्थान और मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में कोहरा होगा।
एनसीआर में ओले गिरे गुरुवार को दिल्ली और नोएडा में दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। इससे सर्दी बढ़ गई है। नोएडा और पूर्वी दिल्ली में ओले गिरे हैं। कोहरे के कारण दिल्ली आने वाली करीब 12 ट्रेनें देरी से चल रही हैं। हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी से हड्डी कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है। प्रदेश में शीतलहर की स्थिति बरकरार है। कुफरी और मनाली में शून्य से तापमान नीचे गिर गया है। हिमाचल के लाहौल स्पीति में माइनस 8 डिग्री तक तापमान गिरा है। सूरज आज भी दिखाई नहीं दिया । दोपहर बाद तीन बजे के आसपास बादलों तथा सूरज की आंख मिचौनी चलती रही जिससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया । कोल्ड डे का असर रहा । उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार देर रात शुरू हुई बारिश बृहस्पतिवार को भी जारी रही। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों तक प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश जारी रहेगी। इनमें पश्चिम उत्तर प्रदेश से लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिले शामिल हैं। खराब मौसम के चलते बुधवार को अमौसी एयरपोर्ट पर दिल्ली, बेंगलूरु की तीन उड़ानें रद्द रहीं।
बर्फ में 18 घंटे तक दबी लड़की बची
श्रीनगर. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में नीलम घाटी इलाके में हिमस्खलन के कारण बर्फ में दबी 12 साल की लड़की समीना को जवानों ने निकाल लिया। डॉक्टरों ने उसे खतरे से बाहर बताया। 88 घर पूरी तरह नष्ट हो गए।

dhirya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned